सुविधा / इंडिगो एयरलाइंस ने हिन्दी में लॉन्च की वेबसाइट, अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी होगी शुरुआत

Indigo Airliner launches its website in Hindi
X
Indigo Airliner launches its website in Hindi

दैनिक भास्कर

Feb 11, 2020, 11:13 AM IST

यूटिलिटी डेस्क. विमानन कंपनी इंडिगो ने अपने भारतीय यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अपनी ऑफिशियल साइट को हिंदी में लॉन्च किया है। इससे उन लोगों को टिकिट बुक करने में आसानी होगी जिन्हे अंग्रेजी भाषा को लेकर समस्या होती थी। इंडिगो का कहना है कि मांग के आधार पर वो अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी साइट लॉन्च करेगी।

कंपनी ने आज बताया कि उसकी हिंदी वेबसाइट पर उड़ानों, छूट तथा ऑफर के बारे में जानकारी और बुकिंग की सुविधा पूरी तरह हिंदी में होगी। देश में मार्च 2019 में 63.70 करोड़ इंटरनेट यूजर थे। इंटरनेट पर हिंदी में कंटेंट का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 2018-19 में 94 प्रतिशत की दर से बढ़ी थी। इसी को ध्यान में रखते हुये क्षेत्रीय भाषा के ग्राहकों को लुभाने के लिए हिंदी में वेबसाइट शुरू की गयी है।

इंडिगो पर 47.5 प्रतिशत मार्केट केप
नागर विमानन महानिदेशलय (DGCA) द्वारा जारी आंकडों के अनुसार इंडिगो 47.5 प्रतिशत के मार्केट केप के साथ टॉप पर है, वहीं जेट एयरवेज 16 प्रतिशत मार्केट केप साथ दूसरे नंबर पर है। इंडिगो 63 घरेलू और 24 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के लिए उड़ान सेवा उपलब्ध कराता है। इंडिगो एयरलाइन फरवरी अंत तक 6 नए मार्गों पर दैनिक उड़ानें शुरू करेगी। ये उड़ाने केंद्र दसरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना UDAN के तहत शुरू की जाएंगी। ये उड़ानें प्रयागराज-गोरखपुर, आइजोल-अगरतला और वाराणसी-भुवनेश्वर के लिए होंगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना