ऑफर / इंडिगो 3,499 रुपए में विदेश यात्रा करने का दे रही मौका, 21 फरवरी तक करा सकते हैं बुकिंग

X

दैनिक भास्कर

Feb 19, 2020, 12:58 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. बजट एयरलाइंस इंडिगो अपने ग्राहकों के लिए खास ऑफर लेकर आई है, इसके तहत 21 फरवरी तक विदेश यात्रा के लिए सस्ते हवाई टिकट खरीदे जा सकेंगे। इस ऑफर में आप 1 मार्च से 30 सितंबर के बीच यात्रा कर सकेंगे। कंपनी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की टिकट सभी खर्चों सहित 3,499 रुपए से शुरू हो रही है। एयरलाइन की तरफ से कहा गया कि सेल के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट में 2.5 लाख सीटें रिजर्व की गई हैं। इंडिगो एयरलाइन की उड़ाने 24 इंटरनेशनल डेस्टिनेशन के लिए उपलब्ध हैं।


1 अप्रैल से महंगा होगा सफर
आपको बता दें कि 1 अप्रैल 2020 के बाद विदेशी टूर पैकेज खरीदना महंगा हो जाएगा। अगर कोई विदेशी टूर पैकेज खरीदता है या विदेशी करेंसी एक्सचेंज कराता है तो 7 लाख रुपए से अधिक की रकम पर टैक्स कलेक्शन एट सोर्स (TCS) देना होगा। दरअसल, केंद्र सरकार ने आम बजट 2020 में सेक्शन 206C में संशोधन कर विदेशी टूर पैकेज और फंड पर TCS लगाने का प्रस्ताव दिया है।


इंडिगो पर 47.5 प्रतिशत मार्केट केप
नागर विमानन महानिदेशलय (DGCA) द्वारा जारी आंकडों के अनुसार इंडिगो 47.5 प्रतिशत के मार्केट केप के साथ टॉप पर है, वहीं जेट एयरवेज 16 प्रतिशत मार्केट केप साथ दूसरे नंबर पर है। इंडिगो 63 घरेलू और 24 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के लिए उड़ान सेवा उपलब्ध कराता है। इंडिगो एयरलाइन फरवरी अंत तक 6 नए मार्गों पर दैनिक उड़ानें शुरू करेगी। ये उड़ाने केंद्र दसरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना UDAN के तहत शुरू की जाएंगी। ये उड़ानें प्रयागराज-गोरखपुर, आइजोल-अगरतला और वाराणसी-भुवनेश्वर के लिए होंगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना