हवाई यात्रा / इंडिगो 15 मार्च से पुणे से चंडीगढ़ और इंदौर के लिए शुरू करेगी उड़ान सेवा

indigo to start flights from pune to chandigarh and indore
X
indigo to start flights from pune to chandigarh and indore

दैनिक भास्कर

Feb 26, 2020, 01:00 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. इंडिगो अगले महीने से पुणे से चंडीगढ़ और मई में पुणे से इंदौर के लिए दै‎निक उड़ान सेवा शुरू करेगा। 15 मार्च से पुणे और चंडीगढ़ के बीच जबकि पुणे और इंदौर के बीच एक मई से दैनिक उड़ान शुरू की जाएगी। इन दोनों रूट पर बुकिंग शुरू हो चुकी है।


स्पाइसजेट शुरू करेगी 20 नई उड़ानें
स्पाइसजेट एयरलाइंस जल्द ही 20 नई उड़ाने घरेलू मार्गों पर शुरू करेगी। इनमें से कुछ उड़ाने 'उड़ान योजना' के तहत शुरू की जाएंगी। कंपनी का कहना है कि इस सभी उड़ानों की शुरुआत 29 मार्च से होगी। एयरलाइन पटना से अमृतसर, वाराणसी और गुवाहाटी के लिए नई सेवा 29 मार्च से शुरू होगी। इसके अलावा पहली बार स्पाइसजेट अपने नेटवर्क पर क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (आरसीएस) के तहत हैदराबाद-बैंगलुरु, बेंगलुरु-जबलपुर और मुंबई-औरंगाबाद मार्गों पर भी उड़ानें शुरू करेगा। कंपनी ने कहा है कि नई सेवा के ताहत विमान रोजाना उड़ान भरेंगे।


इंडिगो पर 47.5 प्रतिशत मार्केट केप
नागर विमानन महानिदेशलय (DGCA) द्वारा जारी आंकडों के अनुसार इंडिगो 47.5 प्रतिशत के मार्केट केप के साथ टॉप पर है, वहीं जेट एयरवेज 16 प्रतिशत मार्केट केप साथ दूसरे नंबर पर है। इंडिगो 63 घरेलू और 24 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के लिए उड़ान सेवा उपलब्ध करा रहा है। ये दोनों उड़ाने शुरू होने के बाद घरेलू गंतव्यों के लिए उड़ानों की संख्या 65 हो जाएंगी।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना