यात्रा / IRCTC करा रहा जम्मू-कश्मीर की सैर, 5 रात व 6 दिन का रहेगा टूर पैकेज

irctc jammu and kashmir tour packege 2019
X
irctc jammu and kashmir tour packege 2019

दैनिक भास्कर

Oct 08, 2019, 03:09 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. 10 अक्टूबर से पर्यटक फिर कश्मीर जा सकेंगे। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को 2 महीने पुरानी वह एडवाइजरी वापस लेने के निर्देश दिए, जिसमें पर्यटकों को कश्मीर छोड़ने को कहा गया था। ऐसे में अगर आप कश्मीर घूमने का विचार बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए कश्मीर टूर लेकर आया है। इस अूर पैकेज के दौरान आपको श्रीनगर, गुलमर्ग, पहलगाम और सोनमर्ग की सुंदरता को करीब से जानने का मौका मिलेगा। पैराडाइज ऑन अर्थ नाम के इस टूर पैकेज की शुरुआत श्रीनगर एयरपोर्ट से होगी।

टूर पैकेज से जुड़ी खास बातें

इस टूर पैकेज में यात्रियों को थ्री स्टार होटल में रुकने की सुविधा दी जा रही है, जिसमें ब्रेकफास्ट और डिनर भी शामिल है। होटल से साइट सीइंग के लिए जाते समय एयर कंडीशनर व्हीकल की सुविधा है। टूर पैकेज में ड्राइवर कम गाइड सर्विस शामिल है। यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंश दिया जाएगा।

IRCTC के इस पैकेज के लिए एक व्यक्ति से 20790 रुपए शुल्क लिया जाएगा। वहीं दो लोग हों तो प्रत्येक व्यक्ति से 12630 रुपए लिए जाएंगे। वहीं यदि तीन यात्री एक साथ यात्रा कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति 9710 रुपए शुल्क लगेगा।

  • यदि यात्रियों के साथ कोई बच्चा हो जिसकी उम्र 05 से 11 साल के बीच हो और उसके लिए बेड चाहिए तो इसके लिए 4470 रुपए शुल्क देना होगा। वहीं यदि बेड नहीं चाहिए तो 3110 रुपए शुल्क देना होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना