• Hindi News
  • Utility
  • Suvidha
  • IRCTC Kashmir Tour package, IRCTC Tourism vaishno devi Tour package Details 2019; Everything You Need to Know

यात्रा / वैष्णो देवी दर्शन के साथ IRCTC करा रहा जम्मू-कश्मीर की सैर, 7 रात व 8 दिन का रहेगा टूर पैकेज



IRCTC Kashmir Tour package, IRCTC Tourism vaishno devi Tour package Details 2019; Everything You Need to Know
X
IRCTC Kashmir Tour package, IRCTC Tourism vaishno devi Tour package Details 2019; Everything You Need to Know

Dainik Bhaskar

Jul 29, 2019, 03:14 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. अगर आप वैष्णों देवी की यात्रा के साथ ही कश्मीर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लाया है। 7 रात व 8 दिन के इस पैकेज में आपको श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम, श्रीनगर, कटरा और जम्मू घुमाया जाएगा। IRCTC का ये पैकेज 30-04-2020 तक प्रति दिन उपलब्ध होगा। पैराडाइज ऑन अर्थ' नाम के इस टूर पैकेज के तहत आपको श्रीनगर एयरपोर्ट से यात्रा के लिए ले जाया जाएगा। टूर के दौरान आप डल झील में शिकारे में भी घूम सकेंगे। यात्रा के दौरान आपके पास एक पोस्ट पेड मोबाइल कनेक्शन होना अनिवार्य है।

टूर पैकेज से जुड़ी खास बातें...

  1. ऐसा रहेगा टूर पैकेज का शेड्यूल

    टूर पैकेज की शुरुआत श्रीनगर से होगी। पहले दिन श्रीनगर के एयरपोर्ट पर दोपहर में मीट ऐंड ग्रीट सेशन के बाद हाउस बोट से राइड कराई जाएगी और फिर होटल में चेक-इन करने के बाद यात्रियों को श्रीनगर घुमाया जाएगा। साथ ही इस दौरान यात्री डल झील में हाउसबोट की सवारी करेंगे और हाउसबोट में ही डिनर इंजॉय करेंगे।


    - यात्रा के दूसरे दिन श्रीनगर के टूरिस्ट प्लेस की सैर कराई जाएगी और तीसरे दिन श्रीनगर सहित गुलमर्ग की सैर करेंगे। चौथे दिन श्रीनगर से सोनमर्ग की यात्रा करेंगे और शाम को श्रीनगर लौट आएंगे। पूरे टूर के दौरान स्टे स्टेशन श्रीनगर ही रहेगा। 


    - पांचवे दिन पहलगाम की यात्रा करेंगे। छठे दिन श्रीनगर से कटरा की यात्रा होगी और दिनभर कटरा के दर्शनीय स्थलों की सैर करेंगे। ट्रिप के सातवें दिन कटरा से माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जाएंगे। इस दौरान यात्रियों को बाणगंगा तक ड्रॉप कर दिया जाएगा और फिर यात्री माता के दर पर दर्शन कर आस-पास घूम सकेंगे। 


    - शाम के समय यात्रियों को बाणगंगा से पिकअप करके कटरा स्थित होटल में ड्रॉप कर दिया जाएगा। आठवें दिन नाश्ते के बाद होटल से चेकआउटट करने के बाद यात्री जम्मू के लिए रवाना होंगे और यहां साइट सीइंग करेंगे। फिर शाम के समय जम्मू से अपने गंतव्य के लिए फ्लाइट लेंगे।

  2. कितना देना होगा पैसा?

    IRCTC के इस पैकेज के लिए एक व्यक्ति से 16400 रुपए शुल्क लिया जाएगा। वहीं दो लोग हों तो प्रत्येक व्यक्ति से 17210 रुपए लिए जाएंगे। वहीं यदि तीन यात्री एक साथ यात्रा कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति 13500 रुपए शुल्क लगेगा।


    - यदि यात्रियों के साथ कोई बच्चा हो जिसकी उम्र 05 से 11 साल के बीच हो और उसके लिए बेड चाहिए तो इसके लिए 6070 रुपए शुल्क देना होगा। वहीं यदि बेड नहीं चाहिए तो 4220 रुपए शुल्क देना होगा।

  3. ये सुविधाएं मिलेंगी

    इस टूर पैकेज में यात्रियों को थ्री स्टार होटल में रुकने की सुविधा दी जा रही है, जिसमें ब्रेकफास्ट और डिनर भी शामिल है। होटल से साइट सीइंग के लिए जाते समय एयर कंडीशनर व्हीकल की सुविधा है। टूर पैकेज में ड्राइवर कम गाइड सर्विस शामिल है। यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंश दिया जाएगा।
     

  4. कैसे कर सकते हैं बुकिंग?  

    आप रिजर्वेशन काउंटर से इस टूर पैकेज की बुकिंग करा सकते हैं।


    टूर पैकेज से जुड़ी अधिक जानकरी या इसे ऑनलाइन बुक करने के लिए यहां क्लिक करें

    IRCTC के अन्य टूर पैकेजों के बारें में जानने के लिए यहां क्लिक करें
     

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना