पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

\'रेलयात्री\' बना IRCTC का ई-टिकटिंग पार्टनर, अब टिकट भी कर सकेंगे बुक

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

यूटिलिटी डेस्क. रेलयात्री (RailYatri.in) आईआरसीटीसी का अधिकृत ई-टिकटिंग पार्टनर बन गया है। रेलयात्री एप को आईआरसीटीसी ने अधिकृत ई-टिकटिंग का लाइसेंस दे दिया है। रेलयात्री अब ट्रेन टिकट बुकिंग सेवाओं के लिए अधिकृत हो गया है। रेलयात्री एप में लाइव ट्रेन स्टेटस, ट्रेन में भोजन के साथ ही पीएनआर स्टेटस व सीट कंफर्म होने की संभावना की जानकारी मिलती है।


रेलयात्री.इन के सह-संस्थापक कपिल रायजादा ने कहा, रेल यात्री पिछले 6 सालों से लाखों भारतीय रेल यात्रियों के लिए क्राउड सोर्सिंग जानकारी और सेवाएं प्रदान करने में सफल रहा है। इसके लिए यात्रियों को स्मार्ट यात्रा विकल्प मुहैया करवाया जाता है। स्मार्ट यात्रा के लिए उपयोगकर्ता को डाटा के आधार पर सूचनाएं प्रेषित की जाती है। रेलयात्री अपने हर यूजर्स को समय-समय पर टिकट बुकिंग के लिए कुछ शर्तों के साथ विभिन्न प्रकार के गिफ्ट एवं कैश बैक का ऑफर देता रहता है। 


रेलयात्री ट्रेन से संबंधित जानकारी प्रदान करता है जैसे कि पीएनआर स्टेटस, ट्रेन की लाइव स्थिति, दो स्टेशनों के बीच चलने वाली ट्रेन, सीट की उपलब्धता और सीट कंफर्म होने की संभावना। इससे रेल यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना बेहतर ढंग से बनाने में मदद मिलती है। इसके अलावा यह ऑनलाइन बस टिकट, ट्रेन में भोजन जैसी सुविधा भी प्रदान करता है। हाल ही में रेलयात्री ने उत्तर और दक्षिण के 12 शहरों में इंटरसिटी स्मार्ट बस के अपने बेड़े को विस्‍तारित किया है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें