पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अब क्रेडिट कार्ड से भुगतान पर नहीं लगेगा सुविधा शुल्क, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए उठाया कदम

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो
Advertisement
Advertisement

यूटिलिटी डेस्क. देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (एलआईसी) ने क्रेडिट कार्ड से भुगतान पर लगने वाले सुविधा शुल्क को खत्म कर दिया है। यह नियम 1 दिसंबर से लागू हो चुका है। एलआईसी ने कहा है कि अब से क्रेडिट कार्ड के जरिए रिन्यूअल प्रीमियम, नया प्रीमियम, लोन का पुनर्भुगतान, पॉलिसी पर लिए गए लोन की ब्याज आदि का भुगतान पर कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा। आपको बता दें कि देश के जीवन बीमा कारोबार में एलआईसी की 70 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी है।

Mylic App से करें ऑनलाइन ट्रांजेक्शन
एलआईसी ने कहा है कि नई सुविधा के तहत क्रेडिट कार्ड के जरिए पूरे देश में मौजूद कलेक्टिंग सिस्टम, कार्डलैस पेमेंट और प्वाइंट ऑफ सेल मशीन के जरिए कार्ड डिप/स्वाइप करके भुगतान किया जा सकता है। यह सभी ट्रांजेक्शन पूरी तरह से मुफ्त होंगी। ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए एलआईसी ने ग्राहकों को लिए Mylic App ऐप लॉन्च किया है। इसके जरिए ग्राहक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement