पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रिलायंस जियो ने खत्म किए 19 और 52 रुपए के प्लान, अब सबसे सस्ता प्लान 98 रुपए का

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो

यूटिलिटी डेस्क. रिलायंस जियो ने 19 और 52 रुपए वाले सस्ते प्रीपेड प्लान्स बंद कर दिए हैं। जानकारों का मानना है कि एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (एआरपीयू) बढ़ाने के मकसद से कंपनी ने यह कदम उठाया है। इन प्लान्स के खत्म होने का बाद अब जियो का सबसे सस्ता प्लान 98 रुपए का है। जियो के 19 रुपए वाले रिचार्ज पर 1 दिन और 52 रुपए वाले रिचार्ज पर 7 दिन की वैधता दी जाती थी।

1) इसी महीने से वसूला जा रहा आईयूसी चार्ज

इस प्लान में ग्राहकों को 28 दिन की वैधता मिल रही है। साथ ही वॉयस कॉल, 2 जीबी डाटा और रोजाना 100 एसएमएस भी मुफ्त दिए जा रहे हैं।  इस प्लान के साथ भी ग्राहकों को दूसरी कंपनियों के नंबर पर कॉल करने के लिए इंटरकनेक्ट यूजर चार्ज (आईयूसी) टॉप अप भी कराना होगा।

रिलायंस जियो ने हाल ही में दूसरी कंपनियों को की जाने वाली आउटगोइंग कॉल पर आईयूसी चार्ज लगाया है। इसके तहत कंपनी अपने ग्राहकों से दूसरी कंपनियों के नंबर की जाने वाली कॉल के लिए 6 पैसे प्रति मिनट का चार्ज ले रही है।

  • इसके लिए कंपनी ने नए आईयूसी पैक भी जारी किए हैं। इनकी शुरुआत 10 रुपए से होती है। हालांकि, कंपनी प्रत्येक 10 रुपए के पैक के बदले ग्राहकों को 1 जीबी डाटा की पेशकश कर रही है।
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें