बैंकिंग / घर खरीदने के लिए सस्ता लोन देगा SBI, रेपो रेट से रहेगा लिंक्ड



sbi home loan cheapest rate repo rate linked with home loan from 1 september
X
sbi home loan cheapest rate repo rate linked with home loan from 1 september

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 01:02 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अपने कस्टमर्स को 1 सितंबर से सस्ती दर पर होम लोन उपलब्ध कराएगा। इतना ही नहीं इस लोन पर लगने वाला ब्याज रेपो रेट से लिंक्ड होगा। यानी जब SBI अपनी नीतिगत दर यानी रेपो रेट में जितनी कमी या बढ़ोतरी करेगा तो आपके होम लोन पर भी उतना ही असर होगा। SBI ने ट्विटर पर बताया कि इस साल त्योहार में कस्टमर्स को सिर्फ 8.05 प्रतिशत पर होम लोन देने जा रहा है।


 

नए व पुराने दोनों ही कस्टमर्स को हेागा फायदा

  1. क्या है ट्वीट में?

    SBI के ट्विट के मुताबिक यह ब्याज दर नए व पुराने दोनों ही कस्टमर्स के लोन पर लागू होगी। कस्टमर को इस लोन में किसी भी तरह का हिडन कॉस्ट नहीं देना है।

  2. होम लोन में मिलेगी ये सुविधा

    1 सितंबर 2019 से रेपो रेट लिंक्ड इस होम लोन में SBI अपने ग्राहकों को कई सारी सुविधाएं भी दे रहा है। इसमें कस्टमर लंबे समय के लिए भी लोन ले सकते हैं। 

    • कस्टमर को इसमें प्रोसेसिंग फीस बेहद कम देना है। इसके अलावा बैंक कस्टमर से लोन के प्रीपेमेंट पर कोई पेनाल्टी भी नहीं देनी पड़ेगी। 
    • इतना ही नहीं ब्याज भी रोजाना कम होने वाली राशि पर लगाया जाएगा न कि एक मुश्त राशि पर।

  3. सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा ज्यादा फायदा

    SBI केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के कर्मचारियों को इस होम लोने पर स्पेशल डिस्काउंट देगा। इसमें होम लोने के लिए लगने वाला प्रोसेसिंग फीस पूरी तरह से माफ होगा। साथ ही लोन 75 साल तक के लिए होम लोन ले सकते हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना