बैंकिंग / SBI लगाएगा 10 लाख योनो प्वाइंट, कैश निकालने के साथ ही कर सकेंगे अन्य प्रकार के ट्रांजेक्शन



sbi will set 10 lakh yono points
X
sbi will set 10 lakh yono points

Dainik Bhaskar

Aug 21, 2019, 06:33 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) देश भर में 10 लाख योनो कैश प्वाइंट लगाएगा। बैंक ये काम अगले 18 माह में करेगा। SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने बताया कि इस कैश प्वाइंट से कोई भी ग्राहक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके कैश निकालने के साथ ही किसी भी प्रकार का ट्रांजेक्शन कर सकेगा। उन्होने बताया कि योनो के 70,000 कैश प्वाइंट पहले ही लगाई जा चुके हैं। आपको बता दें कि योनो एसबीआई का डिजिटल बैंकिंग प्लेटफार्म है जहां से ग्राहक अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर हर प्रकार का ट्रांजेक्शन कर सकता है।


डेबिट कार्ड नहीं होंगे बंद
SBI डेविड कार्ड को लेकर चल रहीं अफवाह पर रजनीश कुमार ने साफ किया कि फिलहाल डेबिट कार्ड को खत्म करने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने बताया कि यह जरूर है कि डेबिट कार्ड की जगह योनो के डिजिटल प्लेटफार्म के इस्तेमाल को प्रोत्साहित किया जाएगा ताकि कम से कम डेबिट कार्ड का इस्तेमाल हो सके।

 

2017 में लॉन्च हुआ था YONO App
भारतीय स्टेट बैंक ने नवंबर 2017 में YONO App लॉन्च किया था। इस एप पर करीब 85 ई-कॉमर्स कंपनियां लिस्टेड हैं, जहां से SBI ग्राहक अपने लिए खरीदारी कर सकते हैं। 


क्या है योनो? 
योनो एक डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म है और ग्राहक नकद निकासी के लिए अपने स्मार्टफोन का प्रयोग कर सकते हैं। इसके जरिये लेनदेन और बिलों का भुगतान भी किया जा सकता है। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना