हवाई यात्रा / इंडिगो और स्पाइसजेट ने की नई उड़ानों की घोषणा, मुंबई को मिलीं सबसे ज्यादा 54 उड़ानें

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 05:17 PM IST


spicejet and indigo will start many flights this year
X
spicejet and indigo will start many flights this year

यूटिलिटी डेस्क. इंडिगो और स्पाइसजेट ने कई नई उड़ानों की घोषणा की है। इसमें मुंबई-जेद्दा-मुंबई मार्ग पर 5 जुलाई से शुरू होने वाली एक दैनिक नॉन-स्टॉप उड़ान के साथ ही मुंबई को जोड़ने वाली छह नई उड़ानें भी शुरू करने की घोषणा की गई है। मुंबई-जेद्दा के लिए 12,399 रुपए और जेद्दा-मुंबई के लिए 15,399 रुपए किराया तय किया गया है। बीते 1 अप्रैल से, स्पाइसजेट ने 85 उड़ानों की घोषणा की है जिसमें मुंबई को जोड़ने वाली 54 उड़ानें, दिल्ली को जोड़ने वाली 16 उड़ानें और मुंबई और दिल्ली के बीच 8 उड़ानें शामिल हैं।

जल्द ही शुरू होंगी उड़ानें

  1. स्पाइसजेट ने मुंबई-देहरादून-मुंबई और मुंबई-गुवाहाटी-मुंबई मार्ग पर भी अपने ऑपरेशन में बढ़ोतरी की है। 

    • स्पाइसजेट ने गुवाहाटी से बागडोगरा को जोड़ने वाली एक नई उड़ान की भी घोषणा की है। 
    • स्पाइसजेट ने मुंबई से नई अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की घोषणा भी की हैं। 
    • एयरलाइन अपने बोइंग 737 एनजी विमानों को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मार्गों पर तैनात करेगी। 
    • एयरलाइन की मुंबई-बैंकॉक नई उड़ान 17 मई से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा, स्पाइसजेट जल्द ही मुंबई को हॉन्गकॉन्ग, कोलंबो, ढाका, रियाद और काठमांडू से जुड़े जाएगी।
    • पिछले कुछ हफ्तों में, स्पाइसजेट ने मुंबई से मदुरै, जम्मू (श्रीनगर के माध्यम से), देहरादून, गुवाहाटी, जयपुर, अमृतसर, मैंगलोर, कोयम्बटूर के अलावा गोवा, चेन्नई, दिल्ली, पटना, हैदराबाद और कोलकाता के लिए नई उड़ानें शुरू की हैं।
    • भारत की सबसे बड़ी मालवाहक एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने कोलकाता से नई उड़ानों की घोषणा की है। एयरलाइन 4 जुलाई से दिल्ली-काठमांडू मार्ग पर तीसरी सीधी उड़ान भी शुरू करेगी।
    • 20 जुलाई से, इंडिगो अपने एटीआर-18 विमान के साथ शिलॉन्ग-कोलकाता और रायपुर-कोलकाता मार्ग पर दैनिक नॉन-स्टॉप उड़ानें संचालित करेगा।
    • इंडिगो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बौल्टर ने कहा है कि हम कोलकाता से 6 नई उड़ानों के साथ अपने नेटवर्क को मजबूत कर रहे हैं, जिसमें एक नया आरसीएस (रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम) मार्ग भी शामिल है। कोलकाता-शिलॉन्ग-कोलकाता, हमारा अगला आरसीएस मार्ग है।

COMMENT