हवाई यात्रा / स्पाइसजेट ने 20 घरेलू मार्गों पर शुरू करेगी उड़ान सेवा, पटना और अमृतसर समेत कई घरेलू रूट होंगे शामिल

hawai yatra ; SpiceJet to start flight service on 20 domestic routes
X
hawai yatra ; SpiceJet to start flight service on 20 domestic routes

दैनिक भास्कर

Feb 19, 2020, 12:32 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. स्पाइसजेट एयरलाइंस जल्द ही 20 नई उड़ाने घरेलू मार्गों पर शुरू करेगी। इनमें से कुछ उड़ाने 'उड़ान योजना' के तहत शुरू की जाएंगी। कंपनी का कहना है कि इस सभी उड़ानों की शुरुआत 29 मार्च से होगी। इससे पहले इंडिगो ने भी फरवरी महीने के आखिर तक 'उड़ान योजना' के तहत 6 उड़ाने शुरू करने की घोषणा की थी।


एयरलाइन ने बुधवार को कहा कि पटना से अमृतसर, वाराणसी और गुवाहाटी के लिए नई सेवा 29 मार्च से शुरू होगी। इसके अलावा पहली बार स्पाइसजेट अपने नेटवर्क पर क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (आरसीएस) के तहत हैदराबाद-बैंगलुरु, बेंगलुरु-जबलपुर और मुंबई-औरंगाबाद मार्गों पर भी उड़ानें शुरू करेगा। कंपनी ने कहा है कि नई सेवा के ताहत विमान रोजाना उड़ान भरेंगे और बोइंग 737-800 और बॉम्बार्डियर Q400 जैसे विमान इस सेवा में शामिल होंगे। कंपनी का कहना है कि इन सेवाओं से प्रमुख महानगरों और छोटे शहरों के बीच संपर्क बढ़ेगा।


21 अक्‍टूबर 2016 को हुई थी 'उड़ान योजना' की शुरूआत
केंद्र सरकार ने हवाई सम्‍पर्क को प्रोत्‍साहन देने और हवाई यात्रा को आम जनता के लिए किफायती बनाने के लिए 21 अक्‍टूबर 2016 को क्षेत्रीय संपर्क योजना - (उड़े देश का आम नागरिक) उड़ान का शुभारंभ किया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना