पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Tte Work Not Only To Chec The Ticket But Also To Pay Attention On Garbag In Train

टीटीई अब चलती ट्रेन में टिकट जांचने के साथ देखेंगे सफाई व्यवस्था

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

यूटिलिटी डेस्क. टीटीई काे अब चलती ट्रेन में टिकट जांचने के साथ साफ-सफाई की जिम्मेदारी भी साैंपी जाएगी। टिकट चेकिंग में अगर काेई शाैचालय गंदा मिला ताे टीटीई रनिंग ट्रेन क्लीनिंग स्टाफ से सफाई की व्यवस्था कराएगा। रेल राज्य मंत्री सुरेश आंगड़ी ने इस बाबत रेलवे बोर्ड को आदेश दिए हैं। बोर्ड इसी माह आदेश जारी कर सकता है। एसी और स्लीपर श्रेणी के साथ ही सामान्य कोचों की सफाई पर भी टीटीई काे ध्यान देना हाेगा। आंगड़ी ने बताया कि टीटीई काे निर्देश दिए जा रहे हैं कि टिकट जांचने के दौरान उसे किसी भी कोच के शौचालय में गंदगी दिखे ताे तत्काल रनिंग ट्रेन क्लीनिंग स्टाफ से संपर्क करे। 

 

स्वच्छता के लिए करें जागरूक 
सुरेश अंगड़ी ने कहा है कि स्टेशन से लेकर ट्रेन के अंदर भी लोगों को सफाई-स्वच्छता के लिए जागरूक किया जाए, ताकि लोग भी इसमें अपना योगदान दें। इसके लिए सार्वजनिक तौर पर लोगों को सूचित भी किया जा सकता है। बता दें कि रेल राज्य मंत्री रेलवे की मौजूदा हालात को जानने के लिए औचक निरीक्षण कर रहे हैं। साथ ही वे स्वतंत्र तौर पर लोगों से फीडबैक भी ले रहे हैं।
 

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement