यात्रा / पैसों की कमी के कारण घूमने का प्लान ना करें कैंसल, कई बैंक इसके लिए देते हैं लोन



you can take loan for traveling
X
you can take loan for traveling

Dainik Bhaskar

May 13, 2019, 01:20 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. सभी का मन होता है कि वे गर्मियों की छुट्टी में कहीं घूमने जाएं। लेकिन कई बार पैसों की कमी के कारण घूमने का प्लान कैंसल करना पड़ता है। अगर आप के साथ भी यही परेशानी है तो हम आपको इस परेशानी का हल बता रहे हैं। कई बैंक और कंपनियां ऐसी हैं जो घूमने के लिए आपको पैसा देती हैं। इस पैसे को आप बाद में हर महीने की EMI बनाकर चुका सकते हैं।

यहां से मिलेगा लोन

  1. आईसीआईसीआई बैंक


    आईसीआईसीआई बैंक का हॉलिडे लोन ग्राहकों को डेस्टिनेशन चुनने की पूरी स्वतंत्रता देता है। इसके तहत 20 लाख रुपए तक का लोन मिल सकता है। साथ ही, इस लोन के लिए आपको कोई सिक्योरिटी या कॉलेटरल की अनिवार्यता नहीं होती है। इसकी आवेदन प्रक्रिया और प्रोसेस बहुत आसान है। इसकी ब्याज दर 10.99 फीसदी प्रति साल से शुरू है।

  2. पेटीएम

    पेटीएम(Paytm) से आप ट्रैवेल लोन ले सकते हैं। यहां ईएमआई पर मिलने वाला इंटरेस्ट रेट आपके क्रेडिट कार्ड पर निर्भर करता है जिसकी रेंज 13-17 फीसदी तक के बीच होती है।

  3. एक्सिस बैंक

    एक्सिस बैंक के लोन की सीमा 50,000 रुपए से लेकर 15 लाख रुपए तक है। इसकी ब्याज दर 15.5 से 24 फीसदी तक की है। एक्सिस बैंक का हॉलीडे लोन ऑफर इस लिहाज से खास है क्योंकि बैंक इसमें दो महीने के EMI देने की छूट देता है। इस दौरान बैंक आपसे केवल ब्याज लेगा। कस्टमर को EMI का भुगतान तीसरे महीने से करना होता है।
     

  4. टाटा कैपिटल

    टाटा कैपिटल घूमने की जगह के चुनाव के साथ साथ 25 लाख रुपए तक का लोन मुहैया कराता है। यह राशि यूजर के निजी लोन योग्यता पर निर्भर करेगी। मौजूदा समय में इसकी ब्याज दर 11.49 से 21 फीसदी के बीच है। इस लोन में भी गारंटर की आवश्यकता नहीं है।

COMMENT