पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Utility
  • Loan ; You Can Take Top Up Home Loan For Our Requirement This Is Cheaper Than Personal Loan

अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए ले सकते हैं टॅाप अप होम लोन, कम ब्याज दर पर मिलता है ज्यादा कर्ज

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

यूटिलिटी डेस्क. पैसों की जरूरत किसी को भी और कभी भी पड़ सकती है। ऐसे में कई लोग उधार पैसे लेते हैं या फिर पर्सनल लोन लेते हैं। लेकिन आप बैंक से ही पर्सनल लोन के मुकाबले कम ब्याज दर पर कर्ज ले सकते हैं। टॉप-अप होन लोन आपको कम ब्याज दर पर पैसे उपलब्ध कराता है। अगर आपने होम लोन लिया है तो बैंक से बात करके उस लोन पर आसानी से टॉप-अप करा सकते हैं। टॉप अप लोन की ब्याज दरें होम लोन से कुछ अधिक होती है लेकिन पर्सनल लोन से काफी कम होती हैं।

क्या है टॉप-उप होम लोन?

  • जिस तरह आप अपने मोबाइल फोन में टॉप अप रीचार्ज करते हैं और आपके फोन में बैलेंस आ जाता है, उसी तरह आप होम लोन को टॉप अप कर सकते हैं। होम लोन का टॉप अप लोन भी 30 साल की अवधि के लिए लिया जा सकता है।
  • होम लोन लेने के कुछ समय बाद आप यह लोन ले सकते हैं। आम तौर पर बैंक होम लोन के रीपेमेंट का पैटर्न देखकर आपको टॉप अप लोन देते हैं। यह वास्तव में एक पर्सनल लोन की तरह है। इसे आप घर की जरूरत के लिए ले सकते हैं।
  • इस लोन का इस्तेमाल किसी भी उद्देश्य के लिए जैसे घर की मरम्मत, बच्चों की पढ़ाई, बेटी की शादी या फिर अतिरिक्त प्रॉपर्टी की खरीदारी के लिए भी किया जा सकता है। लोन के भुगतान के साथ-साथ टॉप अप लोन की मासिक किस्तों का भुगतान भी करना होता है।

यहां जानें कौन सा बैंक किस ब्याज दर पर ये लोन दे रहा है

बैंकब्याज दर(%)कितना लोन ले सकते हैं (रु.)अवधि
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)8.35- 10.50नो लिमिटजब तक होम लाेन की अवधि है
एचडीएफसी8.05- 8.70नो लिमिट30 साल तक के लिए
एक्सिस बैंक8.25- 8.7550 लाखजब तक होम लाेन की अवधि है
आईसीआईसीआई8.60- 9.40नो लिमिटजब तक होम लाेन की अवधि है
Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement