रेलवे / ट्रेन में मिलेगा फलाहार, यात्रा शुरू करने के 2 घंटे पहले करनी होगी बुकिंग



irctc starts navratri special vrat ka khana for fasting travelers
X
irctc starts navratri special vrat ka khana for fasting travelers

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2018, 03:58 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. रेलवे ने नवरात्रि के दौरान व्रत रहने वाले यात्रियों को सौगात दी है। ऐसे लोगों को व्रत के लिए अपना खाना पैक करवा कर ले जाने की जरूरत नहीं है। अब इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ही यात्रियों को व्रत का खाना मुहैया कराएगा। यात्रियों को दी जाने वाली नवरात्रि थाली पूरी तरह सात्विक होगी। इसमें यात्रियों को नवरात्रि थाली, साबूदाना खिचड़ी, व्रत वाली सब्जियां, कुट्टू के आटे की पूरियां, लस्सी और फ्रूट चाट मिलेगा।

 

18 अक्टूबर तक जारी रहेगी सुविधा : आईआरसीटीसी की यह सुविधा 10 अक्टूबर से शुरू हो गई है और 18 अक्टूबर तक चलेगी। इसके तहत सात्विक खाना नागपुर, अंबाला, जयपुर, इटारसी, झांसी, नासिक, रतलाम, मथुरा, निजामुद्दीन और लखनऊ स्टेशन पर ही मिलेगा।

 

यात्रा शुरू करने से 2 घंटे पहले करना होगा ऑर्डर : यात्रा के दौरान सुविधा का लाभ लेने के लिए यात्रियों को अपनी जर्नी शुरू करने के 2 घंटे पहले ऑर्डर करना होगा। यात्री आईआरसीटीसी की ई-केटरिंग वेबसाइट (www.ecatering.irctc.co.in) या फिर फूड ऑन ट्रैक ऐप की मदद से ऑर्डर कर सकते हैं। ऑर्डर करने के दौरान यात्रियों को प्री पेमेंट के अलावा पे ऑन डिलिवरी का भी ऑप्शन मिलेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना