कोविड-19 रिकवरी डाइट:कोरोना में तेजी से रिकवरी के लिए फैंसी डाइट की जरूरत नहीं, घर पर बनने वाला सादा खाना ही खाएं, 3 एक्सपर्ट से जानें डाइट प्लान

एक वर्ष पहले

कोरोना वायरस को लेकर इस बात से तो आप अच्छे से वाकिफ हैं कि ये उन्हीं लोगों पर ज्यादा अटैक करता है जिनका इम्यून सिस्टम कमजोर होता है। इम्यून सिस्टम की मजबूती में डाइट और एक्सरसाइज दोनों का अहम रोल होता है। हेल्दी डाइट कोरोना संक्रमित मरीज की रिकवरी के लिए उतनी ही जरूरी है जितनी दवाइयां।

बैलेंस और न्यूट्रिशन से भरपूर डाइट बॉडी को इंटर्नल स्ट्रेंथ देती है, जिसकी वजह से रिकवरी तेजी से होती है। ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) के अनुसार, कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को ठीक होने की प्रक्रिया में तेजी लाने और इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए प्रोटीन, विटामिन और मिनरल्स की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। तो चलिए तीन सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट से जानते हैं कोरोना में तेजी से रिकवरी के लिए डाइट प्लान...

सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट, रुजुता दिवेकर ने कोरोना से स्पीडी रिकवरी के लिए अपने इंस्टग्राम में 5-स्टेप सैंपल मील प्लान शेयर किया है..

कोरोना से रिकवरी के लिए सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा का डाइट प्लान

पूजा कहती हैं कि कोरोना से संक्रमित होने पर रिकवरी तेजी से हो, इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि घर पर बना खाना ही खाएं। हाई फैट, हाई शुगर और जंक फूड बिल्कुल न खाएं।