• Hindi News
  • Utility
  • Zaroorat ki khabar
  • Not Only Men, But Women Are Also Getting Caught In The Web Of Sextortion; Know How To Save Yourself From Getting Caught In This Type Of Blackmailing

जरूरत की खबर:सेक्सटॉर्शन के जाल में सिर्फ मर्द ही नहीं औरतें भी फंस रही हैं; जानिए इस तरह की ब्लैकमेलिंग से खुद को कैसे बचाएं

5 महीने पहलेलेखक: सुनीता सिंह

रात के करीब 8 बज रहे थे। रोजाना की तरह विकास ऑफिस से घर पहुंचे थे।अचानक उनके मोबाइल पर एक नोटिफिकेशन आया। देखा तो फेसबुक पर किसी लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उस प्रोफाइल की DP में लगी फोटो काफी आकर्षक थी। जिसे देखकर विकास ने तुरंत रिक्वेस्ट एक्सेप्ट भी कर लिया।

जब विकास ने प्रोफाइल स्क्रॉल किया तो पता चला कि वो फेसबुक प्रोफाइल हफ्ते भर पहले ही बनी थी। जिसे देख उन्हें थोड़ा डाउट तो हुआ, लेकिन फिर कई लोगों की तरह विकास ने भी इस बात को इग्नोर कर दिया। अगले ही पल फेसबुक मैसेंजर पर ‘Hi’ का मैसेज आया और इस तरह बातों का सिलसिला शुरू हुआ। बातों-बातों में फेसबुक की अनजान लड़की ने विकास का वॉट्सऐप नंबर मांगा और न्यूड वीडियो कॉल का ऑफर भी दिया, वह भी फ्री में। चूंकि विकास मीडियाकर्मी हैं तो पहले हुए इस तरह के कई वारदातों से वाकिफ थे। इसलिए उन्होंने खुद को इस जाल में फंसने से बचा लिया।

विकास तो बच गए लेकिन कई लोग इस तरह के झांसे में फंस जाते हैं। लोकलाज के डर से वे लोग पुलिस की मदद भी नहीं लेते। जिससे मानसिक प्रताड़ना तो सहनी ही पड़ती है साथ ही वे लाखों रुपए भी गंवा देते हैं।

आज की जरूरत की खबर में जानिए सेक्सटॉर्शन के बारे में और समझिए इस अपराध में फंसाने से बचने के तरीके…

खबरें और भी हैं...