जहां बीता अटलजी का बचपन, देखिए उस जगह का कैसा हो गया है हाल

DainikBhaskar.com | Aug 17,2018 19:42 PM IST

आगरा. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जिस घर में बचपन बिताया और जवानी में राजनीति शुरू की वह खंडहर बन चुका है। आस-पास चार घर के अलावा हर तरफ वीरानी छाई हुई है। खंडहर में बबूल उग आए हैं। हालांकि, गुरुवार को उनके निधन के बाद सीएम योगी ने उनकी स्मृतियों को सहेजने का ऐलान किया, तो शुक्रवार को अधिकारी उनके पैतृक गांव बटेश्वर पहुंचे।

जहां अटल का बचपन बीता, आज वह जगह है खंडहर; सीएम योगी के एलान के बाद पूर्व पीएम के गाँव में पहुंचे अधिकारी

DainikBhaskar.com | Aug 17,2018 17:29 PM IST

आगरा शहर से करीब 80 किलोमीटर दूर बटेश्‍वर गांव में जाने के लिए बीहड़ के बीच से गुजरना होता है। चार फीट चौड़े साइकिल पथ की वजह से गांव को सड़क तो मिल गई है लेकिन इस सड़क से 300 मीटर दूर वाजपेई मोहल्‍ला है। जहां का रास्‍ता क्षतिग्रस्‍त हो रहा है। मुख्‍य सड़क से उतरकर वाजपेई मोहल्‍ला जाते ही दोनों ओर से बीहड़ के बीच से हवा की सनसनाती आवाज आती है। सड़क के दोनों तरफ खंडहर हो चुके एक दर्जन घर हैं।

अटल बिहारी वाजपेयी जी से जुड़ी 10 ऐसी दिलचस्प बातें, जिनसे अनजान है दुनिया

DainikBhaskar.com | Aug 16,2018 18:29 PM IST

आगरा. भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब हमारे बीच नहीं हैं। वे 93 साल के थे। गुरुवार को 5 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने दिल्ली AIIMS में आखिरी सांस ली। 11 जून को यूरिन इन्फेक्शन के बाद वे भर्ती हुए थे। यूपी का बटेश्‍वर उनका पैतृक गांव था। बता दें उन्होंने अपने व्यवहार से अपने दल के नेताओं का ही नहीं, बल्कि विपक्ष को भी आकर्षित किया था। मनमोहन सिंह ने अटलजी को राजनीति का भीष्म पितामह कहा था।dainikbhaskar.com आपको बता रहा उनकी लाइफ से जुड़ी 10 ऐसी बातें, जो उन्हें दूसरे नेताओं से अलग करती हैं।

कासगंज: स्वतंत्रता दिवस पर किसी भी संगठन को तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति नहीं, जिले में धारा 144 लागू

DainikBhaskar.com | Aug 14,2018 11:47 AM IST

कासगंज. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति प्रशासन ने नहीं दी है। 15 अगस्त को कासगंज में 3 संगठनों ने तिरंगा यात्रा निकलने की अनुमति का प्रार्थना पत्र जिला अधिकारी को दिया था। जिसे डीएम आरपी सिंह ने निरस्त कर दिया है। वहीं, जगह-जगह पर पुलिस तैनात कर दी गई है इसके साथ ही जिले में धारा 144 को सख्ती से लागू किया गया है। इसी साल 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा के दौरान चंदन गुप्ता नामक युवक की हत्या हो गई थी। जिसके बाद शहर का माहौल बिगड़ गया था। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, हमने पूरे यूपी के लिए अलर्ट जारी किया है। कन्नौज और कासगंज जिले के डीएम और कप्तान व्यापक व्यवस्था बनने में लगे हुए हैं। सुरक्षा में कोई कमी नहीं की जा रही है।