राहुल का पीएम को गले लगाना सही है, वह मोदी का नहीं बल्कि सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं: मथुरा में बोले शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज

DainikBhaskar.com | Jul 22,2018 16:34 PM IST

शंकरचार्य ने कहा कि गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिये सरकार ने कोई काम नही किया है। जिस प्रकार नोट बंदी की गयी थी। उसी प्रकार देश मे गोहत्या बंद करने के लिए ऐलान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में गौ मांस पर भी प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

अलीगढ़: राजकीय सम्मान के साथ हुआ गोपालदास 'नीरज' का अंतिम संस्कार, पारिवारिक विवाद के कारण नहीं हुआ देहदान

DainikBhaskar.com | Jul 21,2018 18:24 PM IST

आगरा. महाकवि गोपालदास नीरज का पार्थिव शरीर शुक्रवार को आगरा पहुंचा। अंतिम दर्शन करने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कवि कुमार विश्वास भी पहुंचे। अखिलेश यादव ने उन्हें श्रद्धांजलि दी इस दौरान कुमार विश्वास ने उन्हें गले लगाया। पद्मभूषण से सम्मानित गीतकार गोपालदास नीरज का गुरुवार शाम निधन हो गया। वे 93 वर्ष के थे। उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था। परिजनों ने बताया कि उन्हें बार-बार सीने में संक्रमण की शिकायत हो रही थी।

VIDEO: महाकवि गोपालदास नीरज का अंतिम कारवां: रो-रोके दुनिया ढूंढेंगी अब निशां

dainikbhaskar.com | Jul 21,2018 13:20 PM IST

प्रख्यात कवि पद्मश्री गोपालदास नीरज का अंतिम कारवां शनिवार को दिल्ली से आगरा पहुंचा। यहां उनके दर्शन करने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। इसके बाद उनकी पार्थिव देह अलीगढ़ के लिए रवाना हो गई। वहां नुमाइश मैदान में भी लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। 4 जनवरी 1925 को जन्मे नीरजजी का 19 जुलाई को निधन हो गया था।

गोपालदास 'नीरज' का नहीं होगा अंतिम संस्कार, किया था देहदान; राजकीय सम्मान से निकलेगी अंतिम यात्रा

DainikBhaskar.com | Jul 20,2018 20:52 PM IST

सीएम योगी ने एलान किया है कि उनकी अंतिम यात्रा राजकीय सम्मान से निकाली जायेगी। हालांकि उनका अंतिम संस्कार नहीं किया जायेगा क्योंकि गोपाल दास नीरज ने जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ को देहदान कर दिया था।