Hindi News »Uttar Pradesh News »Agra News» Mathura Encounter: 5 Year Old Boy Killed During Police Encounter

'मेरे 8 साल के लाल को पुल‍िस ने दी मौत, 2 Km दूर फेंकी बॉडी', मां ने बयां किया दर्द

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 18, 2018, 05:19 PM IST

मथुरा. मामले में गुरुवार को आईजी आगरा रेंज ने 4 पुलिसकर्मि‍यों को सस्पेंड कर द‍िया है।
    • रोते-ब‍िलखते पर‍िजन और इनसेट में मृतक की फाइल फोटो।

      मथुरा.बदमशों से मुठभेड़ के दौरान बुधवार को पुल‍िस की गोली से एक 8 साल के बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। पर‍िजनों का आरोप है- पुल‍िस की गोली से उनके बच्चे की मौत हुई है। घटना के बाद पुल‍िसकर्मी भी मौके से फरार हो गए। गंभीर हालत में बच्चे को हॉस्प‍िटल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोष‍ित कर द‍िया। घटना के बाद से पीड़‍ित पर‍िजनों में कोहराम मचा है। सीएम ने पीड़‍ित पर‍िजनों को 5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोष‍णा क‍ी है। गुरुवार को आईजी आगरा रेंज ने 4 पुलिसकर्मि‍यों को सस्पेंड कर द‍िया है। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

      -जानकारी के अनुसार, मथुरा के हाइवे थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी क‍ि गांव नवादा के पास खेतों में कुछ बदमाश छुपे हैं। ज‍िसे पकड़ने के ल‍िए पुल‍िस ने दब‍िश दी। बदमाश फायर‍िंग कर भागने लगे। पुल‍िस ने पीछा करते हुए जवाबी फायर‍िंग शुरू कर दी। इस घटना में खेत के पास मौजूद एक 8 साल के बच्चे माधव को पुल‍िस की गोली लग गई, जबक‍ि बदमाश भागने में सफल रहे।

      -इसकी सूचना म‍िलते ही ग्रामीण और पर‍िजन मौके पर पहुंचे। आरोप है क‍ि घटना के बाद पुल‍िस वाले भी फरार हो गए। बच्चे के स‍िर में गोली लगी थी। आनन-फानन में उसे हॉस्प‍िटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोष‍ित कर द‍िया।

      -घटना के बाद पीड़‍ित पर‍िजनों में कोहराम मच गया। स्थानीय लोगों ने पुल‍िस की बड़ी लापरवाही बताकर जमकर हंगामा क‍िया। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुल‍िस बल तैनात कर द‍िया गया है।

      क्या कहते हैं पर‍िजन

      -मृतक बच्चे की मां लक्ष्मी ने बताया, ''मेरे बेटे को पुल‍िस वालों ने ही मार द‍िया। मैंने मौके पर कोई डकैत नहीं देखा। पुल‍िस वालों ने बच्चे को दो क‍िमी दूर ले जाकर फेंक कर भाग गए।''

      -''3 भाई और 1 बहन में माधव दूसरे नंबर पर था और नर्सरी में पढ़ता था। पिता एक कार एजेंसी में सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी कर उसे किसी तरह पढ़ा रहे थे। लेकि‍न मेरा बेटा पुल‍िस की लापरवाही का श‍िकार हो गया।''

      क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

      -डीएम सर्वज्ञ राम मिश्रा ने अनुसार, बच्चे की मौत पर सीएम ने पीड़‍ित परिवार को 5 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है। ये मदद विवेकाधीन कोष से द‍िया जाएगा। फ‍िलहाल मामले की छानबीन की जा रही है। र‍िपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

      -वहीं, एसएसपी स्वप्निल ममगाई ने कहा, घटना बहुत ही दुख है। बच्चे की उम्र 8 साल है, किन्हीं परिस्थ‍ितियों में मौत हो गई है।
      -पीड़ि‍त परि‍जनों की ओर से लि‍खित शि‍कायत प्राप्त हो गई है। उसके आधार पर केस दर्ज कि‍या जा रहा है। हमारी पूरी संवेदना पर‍िवार के साथ है।
      -साथ ही साथ इसकी जांच एक डि‍प्टी रैंक के अधि‍कारी करेंगे, जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खि‍लाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पीड़ि‍त परि‍वार को हर संभव मदद कि‍या जाएगा।
      -शव पोस्टमॉर्टम के लि‍ए भेजा जा रहा है। गुरुवार को पीड़ि‍त परि‍वार को घोषि‍त मुआवज दि‍या जाएगा।

      -इस मामले में 2 एसआई सौरभ शर्मा, वीरेंद्र सिंह और 2 सिपाही उधम सिंह और सुभाष को सस्पेंड क‍ि‍या गया है।

    • 'मेरे 8 साल के लाल को पुल‍िस ने दी मौत, 2 Km दूर फेंकी बॉडी', मां ने बयां किया दर्द
      +2और स्लाइड देखें
      पर‍िजनों का आरोप- गोली लगने के बाद भाग गए पुल‍िसवाले।
    • 'मेरे 8 साल के लाल को पुल‍िस ने दी मौत, 2 Km दूर फेंकी बॉडी', मां ने बयां किया दर्द
      +2और स्लाइड देखें
      पर‍िजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Agra News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Mathura Encounter: 5 Year Old Boy Killed During Police Encounter
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From Agra

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×