--Advertisement--

आज ताज का दीदार करेंगे कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ट्रेड और बिजनेस के लिहाज से अहम है कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का भारत दौरा।

Dainik Bhaskar

Feb 18, 2018, 09:36 AM IST
ताज महज देखने पहुंचे ट्रूडो ने इसे दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह करार दिया। ताज महज देखने पहुंचे ट्रूडो ने इसे दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह करार दिया।

आगरा. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो रविवार को अपने परिवार के साथ ताज महल देखने पहुंचे। ट्रूडो के आगरा दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। 2 घंटे के लिए टूरिस्टों के लिए ताज महल में एंट्री बंद कर दी गई थी। ताज महल देखने के बाद ट्रूडो मथुरा रवाना हो गए। वो यहां के चुरमुरा स्थित हाथी संरक्षण केन्द्र जाएंगे।

विजिटर बुक में लिखा- ताज महल दुनिया की सबसे सुंदर जगह

- ट्रूडो पूर्वी गेट से ताज परिसर में अंदर किए। उन्होंने ताज महल को अद्भुत इमारत बताया। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कई बार ताज महल के अंदर अपने परिवार के साथ अलग-अलग पोज में फोटो खिंचवाने के लिए खुद फोटोग्राफर्स से आग्रह किया।

- रेड प्लेटफार्म पर 10 मिनट का समय बिताने के बाद वो डायना बेंच पर पहुंचे। यहां फैमिली के साथ-साथ उन्होंने अध‍िकार‍ियों और अन्य लोगों के साथ भी फोटो ख‍िंचवाई।

- जस्टिन ट्रूडो ने विजिटर बुक में लिखा- ताज महल दुनिया की सबसे सुंदर जगह है।

सात दिन के दौरे पर हैं कनाडाई पीएम

- जस्टिन ट्रूडो शनिवार शाम 7 दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंचे। वे आगरा के अलावा अहमदाबाद, गांधीनगर, मुंबई और अमृतसर जाएंगे। यह विजिट दोनों देशों के लिए काफी अहम है। इसमें यूरेनियम, खालिस्तान और दोनों देशों के बीच कारोबार बढ़ाने पर बातचीत हो सकती है।
- ट्रूडो प्रधानमंत्री के रूप में अपनी पहली भारत यात्रा पर आए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ एक साल के दौरान भारत में कनाडा का निवेश 15 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।

बेंजामिन नेतन्याहू ने भी किया था ताज का दीदार

- आपको बता दें कि इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पत्नी के साथ 17 जनवरी को आगरा पहुंचकर ताज का दीदार किया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की थी। नेतन्याहू का स्वागत ट्रेडिशनल तरीके से किया गया था।

कनाडा के पीएम एपने परिवार के साथ 7 दिन के भारत दौरे पर पहुंचे हैं। फाइल कनाडा के पीएम एपने परिवार के साथ 7 दिन के भारत दौरे पर पहुंचे हैं। फाइल
आगरा के अलावा अहमदाबाद, गांधीनगर, मुंबई और अमृतसर जाएंगे जस्टिन ट्रूडो। आगरा के अलावा अहमदाबाद, गांधीनगर, मुंबई और अमृतसर जाएंगे जस्टिन ट्रूडो।
X
ताज महज देखने पहुंचे ट्रूडो ने इसे दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह करार दिया।ताज महज देखने पहुंचे ट्रूडो ने इसे दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह करार दिया।
कनाडा के पीएम एपने परिवार के साथ 7 दिन के भारत दौरे पर पहुंचे हैं। फाइलकनाडा के पीएम एपने परिवार के साथ 7 दिन के भारत दौरे पर पहुंचे हैं। फाइल
आगरा के अलावा अहमदाबाद, गांधीनगर, मुंबई और अमृतसर जाएंगे जस्टिन ट्रूडो।आगरा के अलावा अहमदाबाद, गांधीनगर, मुंबई और अमृतसर जाएंगे जस्टिन ट्रूडो।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..