Hindi News »Uttar Pradesh News »Agra News» Eunuchs Run Awareness Campaign For Wearing Helmet

गाड़ियां रोक किन्नरों ने किया बेइज्जत, पुलिस अफसर भी रहे साथ

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 15, 2018, 04:29 PM IST

आगरा. यहां के थाना शाहगंज के खेरिया मोड़ चौराहे पर हेलमेट के बिना निकलना लोगों को भारी पड़ गया।
    • क‍िन्नरों ने कहा, जि‍ंंदगी बचानी है तो हेलमेट जरूरी है।

      आगरा.यहां के थाना शाहगंज के खेरिया मोड़ चौराहे पर हेलमेट के बिना निकलना लोगों को भारी पड़ गया। बिना हेलमेट पहने वाहन चालकों को किन्नरों ने जमकर बेइज्जत किया। इसके साथ ही उन्होंने नारा लगाया क‍ि ''हेलमेट लगाओ ज‍िंदगी बचाओ''। इस कार्यक्रम में पुलिस भी उनके साथ रही। इसके ल‍िए एसपी सिटी ने किन्नर समाज का धन्यवाद किया और उनकी प्रशंसा की। क‍िन्नरों की स्टाइल देखने के ल‍िए लगी रही भीड़...

      -बता दें, किन्नर समाज का प‍िछले 15 द‍िन से खेरिया मोड स्थित मिलन वाटिका में महासम्मेलन चल रहा है। बुधवार की शाम करीब 5 बजे क‍िन्नरों ने हेलमेट के प्रति लोगों को जागरूक करने के ल‍िए एक रैली निकाली।

      -इस दौरान किन्नरों ने टोलियां बनाकर बिना हेलमेट ड्राइव कर रहे वाहन चालकों को पकड़ना शुरू कर दिया। उन्हें पकड़कर तालियां बजाते हुए उसे गले लगाते थे और समझाते थे।

      -किन्नरों का यह स्टाइल देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ लग गई और उन्हें लोग मोबाइलों में कैद करने लगे। इस अभ‍ियान में उनके साथ आगरा पुलिस भी शामिल रही। खुद एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह भी उनका साथ देने वहां पहुंचे थे।

      -क‍िन्नर हर‍िया बाई ने बताया, बाइक चलाते समय हेलमेट लगाना जरूरी है, क्योंक‍ि दुर्घटना में अध‍िकतर मौतें इसी कारण होती है।

      क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

      -एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया, एसएसपी आगरा के निर्देश पर ये अभियान चलाया जा रहा है। इसमें हर समाज के लोगों का सहयोग मिल रहा है। आज ट्रांसजेंडर्स ने भी लोगों को जागरूक करने के लिए इसमें हिस्सा लिया। उन्होंने लोगों से अपील किया की बाइक चलाते समय हेलमेट जरूर पहनें। हमारी भी ये अपील है, ताकि लोग सुरक्ष‍ित रहें।

    • गाड़ियां रोक किन्नरों ने किया बेइज्जत, पुलिस अफसर भी रहे साथ
      +3और स्लाइड देखें
    • गाड़ियां रोक किन्नरों ने किया बेइज्जत, पुलिस अफसर भी रहे साथ
      +3और स्लाइड देखें
    • गाड़ियां रोक किन्नरों ने किया बेइज्जत, पुलिस अफसर भी रहे साथ
      +3और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Agra News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Eunuchs Run Awareness Campaign For Wearing Helmet
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From Agra

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×