आगरा

--Advertisement--

पत्नी के साथ ताज का दीदार करेंगे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मेक्रों, डिप्टी सीएम करेंगे वेलकम

इमैनुअल मेक्रों 5.10 बजे ताजमहल परिसर में करेंगे और ताजमहल का दीदार करेंगे।

Dainik Bhaskar

Mar 11, 2018, 09:35 AM IST
पत्नी के साथ किया ताजमहल का दीदार । पत्नी के साथ किया ताजमहल का दीदार ।

आगरा. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों अपनी पत्नी के साथ ताज महल देखने के लिए आगरा पहुंचे। शिल्पग्राम में पारंपरिक नृत्य से उनका स्वागत किया गया। मैक्रों ने वहां मौजूद कलाकारों के साथ फोटो खिंचवाई। साथ की पारंपरिक तरीके से फ्रांस के राष्ट्रपति का स्वागत किया गया। राष्ट्रपति इमैनुअल मेक्रों शाम 4.45 बजे आगरा के खेरिया हवाई अड्डा पहुंचे जहां प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने उनका स्वागत किया। इमैनुएल मैक्रों के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। दोपहर 3 बजे आम लोगों के लिए टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी गई। जबकि, 4 बजे से आम पर्यटकों की एंट्री ताज में बंद कर दी गई थी।


12 मार्च को पीएम मोदी के साथ करेंगे गंगा की सैर

- पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो 12 मार्च वाराणसी पहुंचेंगे। पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो के साथ यूपी को साढ़े पांच घंटे में करीब 22 सौ करोड़ से ज्यादा की सौगात देंगे।
- 14 सौ करोड़ के ऊपर की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण डीएलडब्लू के इंटर कॉलेज मैदान से करेंगे। 1000 की क्षमता वाले विधवा आश्रम जल्द बनारस में बनाने की घोषणा की तैयारी भी है।
- फ्रांस के राष्ट्रपति पत्नी ब्रिगिट के साथ तीन दिन के दौरे पर भारत आए हैं। पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट गए थे। पीएम अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में मैक्रों की भव्य खातिरदारी करेंगे।
- उन्हें नाव से गंगा की सैर कराएंगे और वाराणसी के घाट दिखाएंगे। आपको बता दें कि जापान के पीएम शिंजो आबे के बाद मैक्रों यहां जाने वाले दूसरे राष्ट्राध्यक्ष होंगे। जापान के पीएम शिंजो आबे ने यहां गंगा आरती की थी।


इजराइल के पीएम और कनाडा के परीएम ने किया था ताज का दीदार
- कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने 18 फरवरी को अपने परिवार के साथ ताज महल देखने पहुंचे थे। उन्होंने ताज महल को अद्भुत इमारत बताया था। उन्होंने कई बार ताज महल के अंदर अपने परिवार के साथ अलग-अलग पोज में फोटो खिंचवाने के लिए खुद फोटोग्राफर्स से आग्रह किया।
- जस्टिन ट्रूडो ने विजिटर बुक में लिखा- ताज महल दुनिया की सबसे सुंदर जगह है।

बेंजामिन नेतन्याहू ने भी किया था ताज का दीदार

- आपको बता दें कि इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पत्नी के साथ 17 जनवरी को आगरा पहुंचकर ताज का दीदार किया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की थी। नेतन्याहू का स्वागत ट्रेडिशनल तरीके से किया गया था।

आगरा में इमैनुएल मैक्रों का पारंपरिक स्वागत किया गया। आगरा में इमैनुएल मैक्रों का पारंपरिक स्वागत किया गया।
पत्नी के साथ किया ताजमहल का दीदार । पत्नी के साथ किया ताजमहल का दीदार ।
france president emmanuel macron agra visit
X
पत्नी के साथ किया ताजमहल का दीदार ।पत्नी के साथ किया ताजमहल का दीदार ।
आगरा में इमैनुएल मैक्रों का पारंपरिक स्वागत किया गया।आगरा में इमैनुएल मैक्रों का पारंपरिक स्वागत किया गया।
पत्नी के साथ किया ताजमहल का दीदार ।पत्नी के साथ किया ताजमहल का दीदार ।
france president emmanuel macron agra visit
Click to listen..