आगरा

--Advertisement--

आगरा: फराह रेलवे स्टेशन के पास गोंडवाना एक्सप्रेस ड‍िरेट, कोई हताहत नहीं

दिल्ली से आगरा की ओर आ रही गोंडवाना एक्सप्रेस शन‍िवार देर रात फराह रेलवे स्टेशन के पास ड‍िरेल हो गई।

Dainik Bhaskar

Jan 20, 2018, 11:48 PM IST
पार्सल का ड‍िब्बा पटरी से उतरा। पार्सल का ड‍िब्बा पटरी से उतरा।

आगरा: दिल्ली से आगरा की ओर आ रही गोंडवाना एक्सप्रेस शन‍िवार देर रात फरह के दीन दयाल धाम स्टेशन के निकट जलाल गांव के पास ड‍िरेल हो गई। इस दौरान मौके पर चीख-पुकार मच गई। बताया जाता है क‍ि पार्सल का ड‍िब्बा पटरी से उतर गया। इसकी सूचना म‍िलते ही रेलवे के अध‍िकारी और कर्मचारी र‍िलीफ टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। हालांक‍ि, इस घटना में क‍िसी को चोटे नहीं आई है। इस दौरान घंटों रेल सेवा बाध‍ित हो गया। क्या कहते हैं पूरा मामला...


-जानकारी के अनुसार, दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से रायगढ़ के लिए जाने वाली गोंडवाना सुपरफास्ट एक्सप्रेस के इंजन के पीछे लगी पार्सल बोगी के पहिये रात करीब 10 बजे अचानक पटरी से उतर गए।
- बताया जाता है क‍ि अचानक पहिये उतरने के बाद ट्रेन से तेज आवाज के साथ धुंआ उठने लगा, जिससे यात्री बुरी तरह डर गए। करीब एक किमी से ज्यादा दूरी तक बोगी बिना पटरी के चल गई। शुक्र रहा कि ट्रेन के पीछे का हिस्सा होने के कारण ट्रेन का संतुलन सही रहा, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।
-काफी देर बाद जब यात्रि‍यों को पता चला कि गाड़ी का पार्सल डिब्बा पटरी से उतरा है तो लोगों ने राहत की सांस ली।
-घटना के बाद आरपीएफ सिविल पुलिस के साथ रेलवे अधिकारी भी तत्काल मौके पर पहुंच गए। आगरा कैंट से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन को भी घटनास्थल के लिए तुरन्त रवाना किया गया। रेलवे की मेडिकल वैन भी घटनास्थल पहुंच गई।
-पुलिस के आने के बाद आसपास के यात्री उतर कर हाइवे से दूसरे साधनों से अपने गंतव्य को निकल गए और दूर जाने वाले ट्रेन में ही बैठे रहे।

क्या कहते हैं रेलवे के अध‍िकारी
-रेलवे पीआरओ संचित त्यागी के अनुसार, हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। कोई हताहत नहीं हुआ है। रेलवे ने तत्काल व्यवस्थाएं सम्भाल ली हैं। खबर लिखे जाने तक आगरा-दिल्ली रूट करीब डेढ़ घंटे से अधिक देर तक बाधित था।

-नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ गौरव के बंसल ने बताया, फराह रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन डिरेल हुई है। सूचना मिलते ही रेलवे के अध‍िकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। इस घटना में क‍िसी को कोई चोट नहीं आई है।

मौके पर मच गई चीख-पुकार। मौके पर मच गई चीख-पुकार।
करीब डेढ़ घंटे से अध‍िक ट्रेन बाध‍ित रही। करीब डेढ़ घंटे से अध‍िक ट्रेन बाध‍ित रही।
घटना की सूचना म‍िलते ही पहुुंचे अध‍िकारी। घटना की सूचना म‍िलते ही पहुुंचे अध‍िकारी।
X
पार्सल का ड‍िब्बा पटरी से उतरा।पार्सल का ड‍िब्बा पटरी से उतरा।
मौके पर मच गई चीख-पुकार।मौके पर मच गई चीख-पुकार।
करीब डेढ़ घंटे से अध‍िक ट्रेन बाध‍ित रही।करीब डेढ़ घंटे से अध‍िक ट्रेन बाध‍ित रही।
घटना की सूचना म‍िलते ही पहुुंचे अध‍िकारी।घटना की सूचना म‍िलते ही पहुुंचे अध‍िकारी।
Click to listen..