आगरा

--Advertisement--

7 फेरों के बाद दूल्हे ने की ऐसी ड‍िमांड, पिता धीरे से लेकर निकल गया बरात

आगरा. यहां दहेज में बाइक न मिलने पर दूल्हें ने शादी के बाद दुल्हन को साथ ले जाने से मना कर दिया।

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2018, 11:53 AM IST
बरात के चुपचाप निकलने के बाद लड़की वालों ने दूल्हे को बंधक बना लिया। बरात के चुपचाप निकलने के बाद लड़की वालों ने दूल्हे को बंधक बना लिया।

आगरा. यहां दहेज में बाइक न मिलने पर दूल्हे ने शादी के बाद दुल्हन को साथ ले जाने से मना कर दिया। जिसके बाद लड़की के परिजनों ने दूल्हे को बंधक बना लिया। बवाल बढ़ता देख दूल्हे का पिता बरात लेकर चुपचाप निकल गया।

शादी के बाद जब अचानक दूल्हे ने की ये ड‍िमांड

- मामला आगरा के रकाबगंज थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाली तारा की शादी रविवार को मथुरा के रहने वाले सूरज से थी।

- सूरज मथुरा में एक प्राइवेट हॉस्प‍िटल में जॉब करता है। धूमधाम से शादी की सभी रस्में पूरी की गईं। सुबह जब विदाई का समय आया तो सूरज और उसके परिजन ने दहेज में अपाचे बाइक की ड‍िमांड कर दी।

- तारा के परिजनों ने बताया, शादी में टीवी-फ्र‍िज जैसे सभी छोटे-बड़े सामान दिए गए। दहेज में बाइक देने की पहले कोई बात नहीं हुई थी। अचानक से उन्होंने मांग कर दी। हमारे पास इतने पैसे नहीं थे, इसलिए हमने बाइक देने से मना कर दिया।

- लेकिन दूल्हा बिना बाइक के दुल्हन को ले जाने को तैयार नहीं था। इसी बीच उसका पिता सभी बरातियों को लेकर चुपचाप निकल गया।

- मामले की सूचना मिलते ही हमने सूरज को बंधक बना लिया। थोड़ी देर में रकाबगंज थाने की पुलिस भी पहुंच गई।

- पुलिस और परिजनों द्वारा समझाने के बाद आख‍िरकार सूरज बेटी को विदा कराने को तैयार हुआ। इसके बाद उसके पिता को बुलाया गया और पुलिस के सामने लिखा-पढ़ी के बाद तारा को विदा कर दिया।

- सीओ सदर उदय राज सिंह ने बताया, लड़का और लड़की पक्ष में विवाद हुआ था, बाद में सुलह हो गई। दोनों पक्ष में से किसी ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

दूल्हा ने विदाई से ठीक पहले दहेज में बाइक की ड‍िमांड कर दी। दूल्हा ने विदाई से ठीक पहले दहेज में बाइक की ड‍िमांड कर दी।
लड़की के परिजनों ने कहा, दहेज में हर छोटा से बड़ा सामान दिया, लेकिन बाइक की पहले से कोई बात नहीं हुई थी। लड़की के परिजनों ने कहा, दहेज में हर छोटा से बड़ा सामान दिया, लेकिन बाइक की पहले से कोई बात नहीं हुई थी।
X
बरात के चुपचाप निकलने के बाद लड़की वालों ने दूल्हे को बंधक बना लिया।बरात के चुपचाप निकलने के बाद लड़की वालों ने दूल्हे को बंधक बना लिया।
दूल्हा ने विदाई से ठीक पहले दहेज में बाइक की ड‍िमांड कर दी।दूल्हा ने विदाई से ठीक पहले दहेज में बाइक की ड‍िमांड कर दी।
लड़की के परिजनों ने कहा, दहेज में हर छोटा से बड़ा सामान दिया, लेकिन बाइक की पहले से कोई बात नहीं हुई थी।लड़की के परिजनों ने कहा, दहेज में हर छोटा से बड़ा सामान दिया, लेकिन बाइक की पहले से कोई बात नहीं हुई थी।
Click to listen..