--Advertisement--

बिल क्लिंटन से माधुरी तक, इजराइल के PM से पहले इन्होंने किया ताज का दीदार

अमेरिका के प्रेस‍िडेंट बिल क्लिंटन से लेकर फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग तक 11 सेलेब्स ताज महल को देखने आगरा आ चुके हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2018, 12:22 AM IST
साल 2016 में ब्रिटेन के प्रिंस विलियम ने पत्नी केट मिडलटन के साथ ताज महल देखने पहुंचे। साल 2016 में ब्रिटेन के प्रिंस विलियम ने पत्नी केट मिडलटन के साथ ताज महल देखने पहुंचे।

आगरा. इजराइल के पीएम बेजामिन नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा के साथ मंगलवार (16 जनवरी) को ताज महल का दीदार किया। ये पहला मौका नहीं जब कोई सेलेब्स और वीवीआई ऐतिहासिक धरोहर को देखने आए हों। इनसे पहले 6 नवंबर 2017 को बेल्जियम के रॉयल कपल ने ताज महल का दीदार किया था। उससे पहले आर्मेनिया के राष्ट्रपति सेर्झ सर्गस्यान ने ताज देख जमकर इसकी तारीफ की थी। अमेरिका के प्रेस‍िडेंट बिल क्लिंटन, उनकी पत्नी हिलेरी क्लिंटन से लेकर फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और कई बॉलिवुड सेलेब्स यहां आ चुके हैं। DainikBhaskar.com आपको इन सेलेब्स की फोटोज दिखा रहा है।

सीएम योगी ने की इजरायल के पीएम की अगुवाही

- सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा एयरपोर्ट पर ट्रेडिशनल तरीके से इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा का स्वागत किया।
- ताजमहल का दीदार कर लौटने के बाद सीएम योगी नेतन्याहू को लंच देंगे। करीब 3 बजे नेतन्याहू आगरा से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।
- नेतन्याहू के आगरा में होने के चलते सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। रविवार को एयरपोर्ट से ताजमहल तक सघन चेकिंग की गई। होटलों में रुके टूरिस्टों का डाटा जुटाया गया और होटलों और मकानों की छतों पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

भारत-इजराइल के बीच हुए 9 करार
- बेंजामिन नेतन्याहू और नरेंद्र मोदी की सोमवार को हैदराबाद हाउस में मुलाकात हुई। भारत-इजरायल में डिफेंस-पेट्रोलियम समेत 9 करार हुए।
- इससे पहले नेतन्याहू का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। नेतन्याहू ने कहा कि ये भारत-इजरायल के रिश्तों में नए युग का सवेरा है। नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी। नेतन्याहू ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की थी।

साल 2000 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अपनी बेटी के साथ ताज का दीदार किया था। साल 2000 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अपनी बेटी के साथ ताज का दीदार किया था।
साल 2015 में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ताज महल देखने पहुंचे थे। साल 2015 में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ताज महल देखने पहुंचे थे।
4 नवंबर 2017 को ताज महल देखने आर्मेनिया के राष्ट्रपति सेर्झ सर्गस्यान पहुंचे। 4 नवंबर 2017 को ताज महल देखने आर्मेनिया के राष्ट्रपति सेर्झ सर्गस्यान पहुंचे।
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनकी पत्नी ने डायना बेंच पर बैठकर खिंचवाई थी फोटो। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनकी पत्नी ने डायना बेंच पर बैठकर खिंचवाई थी फोटो।
बेटी के साथ ताज का दीदार करने आई थीं हिलेरी क्लिंटन। बेटी के साथ ताज का दीदार करने आई थीं हिलेरी क्लिंटन।
1992 में प्रिंसेस डायना ने ताज महल के सामने यूं खिंचवाई थी फोटो। 1992 में प्रिंसेस डायना ने ताज महल के सामने यूं खिंचवाई थी फोटो।
ताज देखने माधुरी दीक्षित भी आ चुकी हैं। ताज देखने माधुरी दीक्षित भी आ चुकी हैं।
शिल्पा शेट्टी ने ताज के सामने बैठकर फोटो खिंचवाई। शिल्पा शेट्टी ने ताज के सामने बैठकर फोटो खिंचवाई।
संजय दत्त ने पत्नी मान्यता के साथ ताज का दीदार किया। संजय दत्त ने पत्नी मान्यता के साथ ताज का दीदार किया।
प्रियंका चोपड़ा भी ताज को देखने आगरा आ चुकी हैं। प्रियंका चोपड़ा भी ताज को देखने आगरा आ चुकी हैं।
X
साल 2016 में ब्रिटेन के प्रिंस विलियम ने पत्नी केट मिडलटन के साथ ताज महल देखने पहुंचे।साल 2016 में ब्रिटेन के प्रिंस विलियम ने पत्नी केट मिडलटन के साथ ताज महल देखने पहुंचे।
साल 2000 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अपनी बेटी के साथ ताज का दीदार किया था।साल 2000 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अपनी बेटी के साथ ताज का दीदार किया था।
साल 2015 में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ताज महल देखने पहुंचे थे।साल 2015 में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ताज महल देखने पहुंचे थे।
4 नवंबर 2017 को ताज महल देखने आर्मेनिया के राष्ट्रपति सेर्झ सर्गस्यान पहुंचे।4 नवंबर 2017 को ताज महल देखने आर्मेनिया के राष्ट्रपति सेर्झ सर्गस्यान पहुंचे।
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनकी पत्नी ने डायना बेंच पर बैठकर खिंचवाई थी फोटो।रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनकी पत्नी ने डायना बेंच पर बैठकर खिंचवाई थी फोटो।
बेटी के साथ ताज का दीदार करने आई थीं हिलेरी क्लिंटन।बेटी के साथ ताज का दीदार करने आई थीं हिलेरी क्लिंटन।
1992 में प्रिंसेस डायना ने ताज महल के सामने यूं खिंचवाई थी फोटो।1992 में प्रिंसेस डायना ने ताज महल के सामने यूं खिंचवाई थी फोटो।
ताज देखने माधुरी दीक्षित भी आ चुकी हैं।ताज देखने माधुरी दीक्षित भी आ चुकी हैं।
शिल्पा शेट्टी ने ताज के सामने बैठकर फोटो खिंचवाई।शिल्पा शेट्टी ने ताज के सामने बैठकर फोटो खिंचवाई।
संजय दत्त ने पत्नी मान्यता के साथ ताज का दीदार किया।संजय दत्त ने पत्नी मान्यता के साथ ताज का दीदार किया।
प्रियंका चोपड़ा भी ताज को देखने आगरा आ चुकी हैं।प्रियंका चोपड़ा भी ताज को देखने आगरा आ चुकी हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..