Hindi News »Uttar Pradesh »Agra» Kasganj Clash Accused Mother Died

कासगंज हिंसा: चंदन गुप्ता की हत्या के आरोप में जेल में बंद अकरम की मां की मौत

कासगंज (यूपी).चंदन गुप्ता की हत्या के आरोप में जेल में बंद नसरुद्दीन की पत्नी और अकरम की मां हसीन बानो की मौत हो गई है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 10, 2018, 10:44 AM IST

कासगंज हिंसा: चंदन गुप्ता की हत्या के आरोप में जेल में बंद अकरम की मां की मौत

कासगंज (यूपी).26 जनवरी को तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता की हत्या के आरोप में जेल में बंद नसरुद्दीन की पत्नी और अकरम की मां हसीन बानो की शुक्रवार को मौत हो गई है। परिजनों का कहना है कि उनकी मौत सदमे से हुई है। बता दें, हिंसा में शामिल अकरम और उसके पिता नसरुद्दीन दोनों जेल में बंद हैं। दोनों आरोपियों को पैरोल पर कब्रिस्तान जाने की इजाजत दी गई थी।

हत्या में नाम आने के बाद से परेशान थीं अकरम की मां

- परिवार के एक सदस्य ने बताया, हसीना बानो अपने पति और बेटे का नाम हत्या में शामिल होने के बाद से परेशान थीं।
- गुरुवार को उनकी तबीयत बिगड़ी, जिसके बाद उन्हें अलीगढ़ मेडिकल कालेज में एडमिट कराया गया। इलाज के दौरान ही शुक्रवार की सुबह उनकी मौत हो गई।
- रिश्तेदारों की मांग पर जेल में बंद नसरुद्दीन और उसके बेटे अकरम को पैरोल पर सुरक्षा के बीच कब्रिस्तान में कुछ देर के लिए लाया गया था।

6 फरवरी तक 16 FIR, 49 लोगों की गिरफ्तारी

- 26 जनवरी से 6 फरवरी तक कासगंज हिंसा में 16 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। इसके अलावा अब तक 49 लोगों की गिरफ्तारी, 63 के खिलाफ नामजद केस दर्ज हुआ है, जबकि 271 अज्ञात हैं। सबसे ज्यादा 5 एफआईआर थाना प्रभारी कासगंज रिपुदमन सिंह ने दर्ज करवाई हैं। मृतक चंदन के पिता सुनील गुप्ता ने एक एफआईआर की है।

- हत्याकांड में 4 मुख्य किरदार थे। चंदन, जिसकी हत्या हुई। जिस पर हत्या का आरोप है। जिसकी भीड़ ने आंख फोड़ दी। और राहुल, जिसके बारे में कहा गया कि उसकी भी हत्या कर दी गई है। पर वह सलामत निकला।


क्या है पूरा मामला ?

- 26 जनवरी को कासगंज जिले के कोतवाली इलाके में बिलराम गेट चौराहे पर तिरंगा यात्रा के तहत विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक से रैली निकाल रहे थे।
- इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई। तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल चंदन गुप्ता नाम के शख्स की गोली लगने से मौत हो गई। दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी थी।
- इसके बाद यहां तोड़फोड और आगजनी की घटनाएं सामने आ रही हैं। 28 जनवरी, 2018 को सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिंसा में मारे गए युवक के परिवार वालों को 20 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Agra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×