--Advertisement--

कासगंज में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, धार्मिक स्थल में आगजनी; पुलिस ने की शांति की अपील

गंजडुंडवारा कस्बे में सब्जी मंडी के पास स्थित एक धार्मिक स्थल में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा आग लगा दी गई है।

Dainik Bhaskar

Feb 05, 2018, 10:02 AM IST
कासगंज में एक फिर महौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। फाइल कासगंज में एक फिर महौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। फाइल

कासगंज. कासगंज जिले में एक बार फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। जिले के गंजडुंडवारा कस्बे में सब्जी मंडी के पास स्थित एक धार्मिक स्थल में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा आग लगा दी गई है। घटना 2 बजे रात की है। धार्मिक स्थल के दरवाजे में आग लगा दी गई है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ गंजडुंडवारा थाने में केस दर्ज किया है। पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

-जानकारी के अनुसार, आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर कई पुलिस अधिकारी पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने आग पर काबू पा लिया है। घटना के बाद से पुलिस अराजकतत्वों की तलाश में जुटी हुई है।
-कासगंज में फिर से बड़ी संख्या में आसपास के थानों की फोर्स और पीएसी लगाई गई है। हालांकि अभी तक कोई भी अधिकारी मीडिया के सामने कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी

-घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर डीएम आरपी सिंह और एसपी पीयूष श्रीवास्तव मौके पर पहुंच गए हैं।


26 जनवरी को भड़की थी हिंसा

- 26 जनवरी को कासगंज जिले के कोतवाली इलाके में बिलराम गेट चौराहे पर तिरंगा यात्रा के तहत विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक से रैली निकाल रहे थे।

- इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई। तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल चंदन गुप्ता नाम के शख्स की गोली लगने से मौत हो गई। दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी थी।
- इसके बाद यहां तोड़फोड और आगजनी की घटनाएं सामने आईं। 28 जनवरी, 2018 को सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिंसा में मारे गए युवक के परिवार वालों को 20 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया था।

मृतक चंदन गुप्ता । फाइल मृतक चंदन गुप्ता । फाइल
X
कासगंज में एक फिर महौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। फाइलकासगंज में एक फिर महौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। फाइल
मृतक चंदन गुप्ता । फाइलमृतक चंदन गुप्ता । फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..