आगरा

--Advertisement--

क‍िन्नरों ने लुटाए 2 हजार-500 के नोट, खूबसूरती देख रुक गए लोगों के कदम

आगरा. यहां चल रहे 15 दिवसीय विशाल किन्नर समाज सम्मेलन में नोट लुटते देख हर कोई बस देखता ही रह गया।

Danik Bhaskar

Feb 08, 2018, 04:27 PM IST
आगरा में 15 द‍िन का किन्नर समाज सम्मेलन चल रहा है। आगरा में 15 द‍िन का किन्नर समाज सम्मेलन चल रहा है।

आगरा. यहां चल रहे 15 दिवसीय विशाल किन्नर समाज सम्मेलन में नोट लुटते देख हर कोई बस देखता ही रह गया। गुरुवार को पहले किन्नरों ने अपने सम्मेलन स्थल खेरिया मोड़ स्थित मिलन वाटिका में पूजा पाठ किया। इस दौरान जमकर दो हजार और 500 के नोट लुटाए गए। इसके बाद किन्नरों ने अपने जजमानों के परिवार की सुख शान्ति के लिए कलश यात्रा निकाली। बैंड-बाजों की धुन पर किन्नर जमकर थिरके। क‍िन्नरों की ये यात्रा देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही।

देश भर से क‍िन्नर ले रहे सम्मेलन में भाग

- दरअसल, इन दिनों ताज नगरी में विशाल किन्नर समाज सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश भर से सैकड़ों किन्नर भाग ले रहे हैं।

- किन्नरों ने गुरुवार को एक कलश यात्रा निकाली। यह कलश यात्रा गोकुलपुरा मंगलेश्वर मंदिर से शुरू हुई और शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए सम्मेलन स्थल पर जाकर संपन्न हुई।

- बैंड-बाजों के साथ निकली इस कलश यात्रा को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

- ऑर्गनाइज हरिया ने बताया, 15 दिवसीय सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। जिन लोगों की शादी नहीं होती है यहां पर उनके बच्चे नहीं होते हैं।

- इसलिए आज यह कलश यात्रा निकाली जा रही है, जिससे ऐसे लोगों के जीवन में भी खुशियां आ जाएं जो खुद के शादी न होने और बच्चे पैदा न होने पर काफी दुखी रहते हैं।

Click to listen..