--Advertisement--

अंतिम संस्कार से पहले जिंदा हुआ शख्स, बोला- गलती से ले गए थे यमदूत

फिरोजाबाद. यहां एक शख्स मौत के कई घंटों के बाद जिंदा हो गया।

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 01:04 PM IST
फिरोजाबाद के रहने वाले बुजुर्ग ज्ञान सिंह की बीमारी की वजह से मौत हुई थी। फिरोजाबाद के रहने वाले बुजुर्ग ज्ञान सिंह की बीमारी की वजह से मौत हुई थी।

फिरोजाबाद. यहां एक शख्स मौत के कई घंटों के बाद जिंदा हो गया। जिंदा होने से पहले उसकी बॉडी पर कई जगह नीले निशान और हाथों में फफोले निकल आए। जिंदा होने के बाद शख्स ने जो बात कही उससे फैमिली भी हैरान है। मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

अंतिम संस्कार से पहले ऐसे जिंदा हो गया शख्स

- मामला यूपी के फिरोजाबाद जिले के मक्खनपुर थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाले 70 साल के बुजुर्ग ज्ञान सिंह पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्हें ब्लड प्रेशर, सुगर सहित कई अन्य अन्य बीमारियां थी। जिसका इलाज चल रहा था। गुरुवार (1 फरवरी) सुबह उनकी मौत हो गई।

- फैमिली उनके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रही थी, सभी रिश्तेदार भी पहुंच चुके थे।

- शाम करीब 4 बजे श्मशान घाट जाने से पहले मृतक के शरीर में अजीब से बदलाव आने लगे। शरीर पर कई जगह नीले निशान पड़ गए, हाथ में फफोले पड़ने लगे। जब तक लोग कुछ समझ पाते कि ज्ञान सिंह उठकर बैठ गए।

- फैमिली मेंबर खुश होने के साथ हैरान भी थे। कुछ ही देर में दूर दूर से लोग ज्ञान सिंह को देखने पहुंच गए।

जिंदा होने के बाद शख्स ने कही हैरान करने वाली बात

- ज्ञान ने जिंदा होने के बाद जो बात कही वह और भी हैरान करने वाली थी। उन्होंने बताया, ''3 लोग मुझे पकड़कर काफी दूर पहाड़ पर एक सुन्दर से स्थान पर ले गए। वहां एक बड़ा सा सोने का गेट था। गेट पर कई पहरेदार खड़े थे।''

- ''लेकिन मुझे गेट के अंदर नहीं जाने दिया। जो लोग मुझे पकड़कर ले गए थे, उनको भी चौकीदारों ने फटकार लगाई। उस दौरान एक पहरेदार ने मेरे ऊपर गरम चीज फेंकी और धक्का मार दिया। जिसके बाद मैं सीधे नीचे आ गया।''

- ''नीचे गिरने से मेरे शरीर पर नीले निशान आए। उस गर्म चीज की वजह से हाथों में फफोले पड़े। इसी वजह से मेरे शरीर में दर्द भी हो रहा है। यमदूतों से गलती हो गई थी, किसी और शख्स की जगह मुझे लेकर चले गए थे।''

मौत के बाद जिंदा हुए शख्स को देखने दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं। मौत के बाद जिंदा हुए शख्स को देखने दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं।
X
फिरोजाबाद के रहने वाले बुजुर्ग ज्ञान सिंह की बीमारी की वजह से मौत हुई थी।फिरोजाबाद के रहने वाले बुजुर्ग ज्ञान सिंह की बीमारी की वजह से मौत हुई थी।
मौत के बाद जिंदा हुए शख्स को देखने दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं।मौत के बाद जिंदा हुए शख्स को देखने दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..