--Advertisement--

नीरव मोदी की सूचना देने वाले को 51000 का इनाम, यहां लगाए गए पोस्टर्स

आगरा (यूपी). एनएसयूआई ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के लापता होने के पोस्टर आगरा में लगाए हैं।

Dainik Bhaskar

Feb 17, 2018, 01:53 PM IST
आगरा में छ‍िपकाए गए पीएनबी बैं आगरा में छ‍िपकाए गए पीएनबी बैं

आगरा (यूपी). 11,356 करोड़ के पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को छोटा मोदी बताते हुए शनिवार को कांग्रेसियों ने 51 हजार रुपए का इनाम रखते हुए शहर में पोस्टर लगा दिए। इस दौरान कांग्रेसियों ने पीएम के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेसियों का कहना था कि यह छोटा मोदी है और आखि‍री बार बड़े मोदी के साथ देवास में देखा गया था, तब से यह लापता है। इस मामले में भाजपाइयो ने कांग्रेस के शासन में हुए घोटाले पर भाजपा द्वारा कार्यवाही और वसूली की बात कही है।

अगर पीएम पता बता दें, इनाम भेज द‍िया जाएगा

- एनएसयूआई के राष्ट्रीय महासचिव अमित सिंह ने कहा, नीरज मोदी देश का सबसे बड़ा स्कैम करके भागा है। इस घोटाले में जनता की गाढ़ी कमाई गई है।

- नीरव मोदी को आखि‍री बार भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ देखा गया है। चूंकि आखि‍री बार उनके साथ देखा गया तो उन्हें कानून का सहयोग करना चाहिए और वो निश्चित करें की कैसे उसे आत्मसमर्पण कराए।

- मैं मांग करता हूं की इनकी (पीएम) की कॉल डीटेल चेक की जाए और अगर वो पता बता दें तो 51 हजार का नकद इनाम इन्हें भेज दिया जाएगा।

कौन हैं नीरव मोदी, क्या है पीएनबी फ्रॉड?

- पंजाब नेशनल बैंक ने पिछले दिनों सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले के जानकारी दी थी।
- इस घोटाले को पीएनबी की मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में अंजाम दिया गया। इसकी शुरुआत 2011 से हुई। 8 साल में हजारों करोड़ की रकम फर्जी लेटर ऑफ अंडरस्टैंडिंग (LoUs) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गई।
- हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि ग्रुप्स के मालिक मेहुल चौकसी ने गोकुलनाथ शेट्टी के साथ मिलकर इस घोटाले को अंजाम दिया।
- नीरव मोदी और मेहुल के पासपोर्ट सस्पेंड कर दिए गए हैं। विदेश में इनके शोरूम को बंद रखने के लिए कहा है।
- एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने नीरव और मेहुल को मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत 23 फरवरी को तलब किया है। नोटिस कंपनी डायरेक्टरों को दिए गए।
- नीरव और परिवार का पता लगाने के लिए इंटरपोल से भी मदद मांगी है। नीरव और उसका भाई निशाल 1 जनवरी को भारत छोड़कर चले गए थे। मेहुल 4 जनवरी को गया था।

- शनिवार को बैंक के पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी समेत 3 लोगों को सीबीआई ने अरेस्ट कर लिया।

- शेट्टी पर नीरव मोदी और गीताजंलि ग्रुप के मालिक मेहुल चौकसी को बगैर बैंक गारंटी लोन देने का आरोप है।
X
आगरा में छ‍िपकाए गए पीएनबी बैंआगरा में छ‍िपकाए गए पीएनबी बैं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..