--Advertisement--

चंदौली में इंटरमीड‍िएट के फ‍िज‍िक्स का पेपर लीक, आगरा में पकड़ा गया नकलची टीचर

चंदौली में यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट के फ‍िज‍िक्स फर्स्ट पेपर का क्वेश्चन पेपर लीक होने का मामला सामने आया है।

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 07:25 PM IST
आरोपी से पूछताछ करती पुल‍िस। आरोपी से पूछताछ करती पुल‍िस।

चंदौली/आगरा. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे के संसदीय क्षेत्र चंदौली में यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट के फ‍िज‍िक्स फर्स्ट पेपर का क्वेश्चन पेपर परीक्षा से पहले लीक होने का मामला सामने आया है। बताया जाता है क‍ि क्वेश्चन पेपर की प्रत‍ि कॉपी 500 रुपए में बेची जा रही थी। जो बाद में सोशल मीड‍िया में वायरल हो गई। जब इसका मिलान किया गया तो 35 नंबर में से 14 नंबर के प्रश्न वायरल कॉपी में सही पाए गए। जिस पर जिला विद्यालय निरीक्षक चंदौली द्वारा यूपी बोर्ड को परीक्षा रद्द कराने की संस्तुति की गई है। दूसरी ओर, आगरा के हाथरस में पेपर सॉल्व कराते एक टीचर को भी अरेस्ट क‍िया गया है। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

-जिला विद्यालय निरीक्षक रविंद्र प्रताप सिंह ने पूरे मामले की जानकारी यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव को फोन पर दी। इसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने रिपोर्ट भेजने के साथ ही चंदौली जिले की फ‍िज‍िक्स के प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा को निरस्त करने की संस्तुति भी कर दी।

-खास बात ये है क‍ि शिक्षा विभाग के लाख कोश‍िश करने के बाद भी उनके दावे खोखले साबित हो रहे हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के जिले में नकल माफिया परीक्षा शुरू होने से पहले ही हावी हो गए।


हाथरस में पेपर सॉल्व करते टीचर अरेस्ट

-हाथरस के कस्बा सादाबाद के एक घर में इंटर का पेपर सॉल्व कर रहे नकलचियों को एसडीएम जय प्रकाश ने पेपर सॉल्व करते हुए पकड़ लिया। उन्होंने छापा मारकर एक आरोपी टीचर को भी गिरफ्तार क‍िया है, जबक‍ि 2 टीचर मौके से फरार हो गए।

-पकड़े गए टीचर ने पेपर सॉल्व करने और साथियों के होने की बात कैमरा के सामने कबूल की है। पकड़े गए नकलची के पास से पेपर और कुछ कार्बन कॉपियां बरामद हुई हैं। दोनो फरार टीचर नालंदा इंटर कॉलेज सादाबाद के बताए जा रहे हैं।

-अरेस्ट टीचर का नाम महेश कुमार बताया गया है, जबकि फरार रवि और शैलेन्द्र विज्ञान के ही टीचर बताए गए हैं।

लीक हुए पेपर का क्वेश्चन। लीक हुए पेपर का क्वेश्चन।
paper leak of physics of intermediate in up board exam 2018
X
आरोपी से पूछताछ करती पुल‍िस।आरोपी से पूछताछ करती पुल‍िस।
लीक हुए पेपर का क्वेश्चन।लीक हुए पेपर का क्वेश्चन।
paper leak of physics of intermediate in up board exam 2018
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..