--Advertisement--

पद्मावत विवाद: मथुरा में रोकी ट्रेन, करणी सेना ने कहा- फि‍ल्म नहीं होने देंगे रिलीज

बुधवार को करणी सेना और क्षत्रिय समाज के लोगों ने मथुरा में ट्रेन रोककर विरोध प्रदर्शन किया।

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2018, 03:01 PM IST
पद्मावत के विरोध में मथुरा में रोकी गई ट्रेन। पद्मावत के विरोध में मथुरा में रोकी गई ट्रेन।

मथुरा (यूपी). संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के खिलाफ कई राज्यों में राजपूत संगठनों का विरोध जारी है। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होनी है। बुधवार को करणी सेना और क्षत्रिय समाज के लोगों ने मथुरा में ट्रेन रोककर विरोध प्रदर्शन किया।

दिल्ली-मुम्बई ट्रैक पर रोकी ट्रेन

- क्षत्रिय समाज और करणी सेना के लोगों ने पद्मावती के विरोध में मथुरा के भूतेस्वर स्टेशन के पास ट्रेन रोककर विरोध प्रदर्शन किया।

- दिल्ली-मुम्बई रेल ट्रैक पर ट्रेन के रुकते ही प्रदर्शनकारी इंजन पर चढ़ गए और जमकर नारेबाजी की।

- करीब 10 मिनट तक सिम्बॉलिक प्रोटेस्ट करने के बाद ट्रेन को मथुरा की ओर रवाना कर दिया। ट्रेन दिल्ली से आगरा जाने वाली पैसेंजर थी।

नहीं रिलीज होने देंगे पद्मावत

- क्षत्रिय समाज के जिला अध्यक्ष कुंवर नरेंद्र सिंह ने कहा, ''फि‍ल्म पद्मावत को लेकर क्षत्रियों में ही नहीं सारे समाज में आक्रोश है। हमने सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हुए ट्रेन रोककर ये संदेश देने की कोशिश की है सभी का सम्मान हो।

- करणी सेना के सदस्य जोगेंद्र सिंह ने कहा कि पूरे भारत में फि‍ल्म पद्मावत का विरोध हो रहा है। ट्रेन को रोककर मांग की है कि इस फि‍ल्म को मथुरा और मंडल में किसी कीमत पर रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।


फिल्म को लेकर विवाद क्या है?

- राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची। फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर डांस करते दिखाया गया है। जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं।
- हालांकि, भंसाली साफ कर चुके हैं कि ये ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं।

10 मिनट के सिम्बॉलिक प्रोटेस्ट के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया। 10 मिनट के सिम्बॉलिक प्रोटेस्ट के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।
X
पद्मावत के विरोध में मथुरा में रोकी गई ट्रेन।पद्मावत के विरोध में मथुरा में रोकी गई ट्रेन।
10 मिनट के सिम्बॉलिक प्रोटेस्ट के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।10 मिनट के सिम्बॉलिक प्रोटेस्ट के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..