Hindi News »Uttar Pradesh »Agra» Sunni Board Chief Son Gives Triple Talaq To Agra Girl

ससुर की बराबरी करने दामाद ने मांगे 25 लाख, नहीं मिले तो 3 बार बोला तलाक

दहेज के नहीं मिले 25 लाख तो बेंगलुरु से आगरा छोड़ गया पति, फिर भेजा तलाक का नोटिस।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 22, 2018, 06:29 PM IST

आगरा. ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के बैन के बावजूद इसका सिलसिला थमा नहीं है। लेटेस्ट केस में सुन्नी उलेमा बोर्ड कर्नाटक के अध्यक्ष के बेटे द्वारा पत्नी को तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। 25 साल की रूही फातिमा का कहना है कि उससे 25 लाख रुपए दहेज की मांग की गई थी, जिसके पूरी न होने की वजह से उसके साथ यह सलूक किया गया। रूही 3 साल की बच्ची की मां भी है।

ससुर की तरह सऊदी जाना चाहता है दामाद, की 25 लाख की डिमांड

- रूही फातिमा की साल 2014 में बेंगलुरु निवासी शिप इंजीनियर नासिर गनी से हुई थी। गनी के पिता सुन्नी उलेमा बोर्ड, कर्नाटक के अध्यक्ष हैं।
- आगरा के रकाबगंज थाना क्षेत्र में रह रही रूही ने बताया, "मेरे पिता सउदी के मदीना सिटी में सुपर मार्केट और पेट्रोल पम्प रेन्ट पर चलाते हैं। उन्होंने मेरी शादी में 32 लाख रुपए खर्च किए थे। लेकिन हम नहीं जानते थे कि नासिर का परिवार कुछ ज्यादा ही लालची है।"
- रूही ने बताया, "2015 में मैंने मेरी बेटी को जन्म दिया। पिछले साल जनवरी में मैं दोबारा प्रेग्नेंट हुई। मेरे हसबैंड भी सऊदी अरब जाना चाहते हैं, जिसके लिए वे मुझसे 25 लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर 9 फरवरी 2017 को उन्होंने पहले मेरा अबॉर्शन करवाया। उसके बाद 3 साल की बेटी के साथ घर से निकाल दिया गया।"

फिर नोटरी के जरिए दिया तलाक


- "मैं लगातार उनसे सुलह की बात करती रही, लेकिन बात नहीं बनी। बीते 18 फरवरी को उन्होंने मेरे पास नोटरी से तलाक का नोटिस भेज दिया। मैंने फोन पर बात की तो कह ट्रिपल तलाक कहकर कहा अब तुमसे कोई रिश्ता नहीं। इसके बाद मैंने 20 फरवरी को पुलिस में उनके खिलाफ दहेज उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई है।"

क्या कहती है पुलिस

- एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह का कहना है कि तीन तलाक देने के मामले की जांच कराई जा रही है। पीड़िता की शिकायत पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। रूही की शादी बेंगलुरु के फेमस समद हाउस शिवजी नगर में हुई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Agra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×