--Advertisement--

यूपी में 40 से ज्यादा अपराधी में पहुंच चुके हैं नरकलोक : दिनेश शर्मा

पढ़ाई ना कराने वाले स्कूलों की मान्यता रद्द करने पर भी विचार किया जा रहा है।

Dainik Bhaskar

Feb 18, 2018, 04:11 PM IST
up deputy cm dr dinesh sharma in agara

आगरा. डिप्टी सीएम और आगरा के प्रभारी मंत्री दिनेश शर्मा रविवार को आगरा पहुंचे। यहां के सर्किट हाउस में उन्होंने शिक्षा विभाग और अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग के बाद प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा- उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार में शैक्षिक क्रांति आई है। पढ़ाई ना कराने वाले स्कूलों की मान्यता रद्द करने पर भी विचार किया जा रहा है।

- उन्होंने कहा कि लखनऊ में होने वाली इन्वेस्टर्स समिट के बाद औद्योगिक क्षेत्र में तेजी से विकास होगा। कानून व्यवस्था पर बोलते हुए डिप्टी सीएम ने कहा हमारी सरकार में अपराधियों पर शिकंजा कंसा गया है। प्रदेश में हुई 1500 से ज्यादा पुलिस मुठभेड़ में 40 से ज्यादा अपराधी नरकलोक के वासी हुए हैं।


छुट्टी खत्म कर संगोष्ठी शुरू की

- शिक्षा पर बोलते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा महापुरुषों के नाम पर छुट्टी कैंसिल करके गोष्ठी और संगोष्ठी का आयोजन हमने शुरू किया और अब 1 अप्रैल से शिक्षा सत्र प्रारंभ हुआ करेगा।
- यूपी बोर्ड में एनसीईआरटी के पैटर्न पर पाठ्यक्रम होगा।
- उन्होंने कहा की पूर्व की सरकार में नकल के ठेके उठते थे पर अब नकल के कारोबार पर अंकुश लगा है। यूपी में नकल के चार तरीके प्रसिद्ध थे। जिसमें बाहर के राज्यों के लोग आते थे। साल्वर प्रक्रिया सबसे ज्यादा आगे रही थी।

अस्तित्व खो चुकी है कांग्रेस

- उन्होंने कहा- कांग्रेस अपना अस्तित्व खो चुकी है और बसपा कहीं नहीं दिख रही है। सपा अन्य दलों के साथ अपने अस्तित्व की सुरक्षा की लड़ाई लड़ रही है। आगामी लोकसभा में यूपी में भाजपा की 73 से बढ़कर 80 सीटें होंगी।

up deputy cm dr dinesh sharma in agara
X
up deputy cm dr dinesh sharma in agara
up deputy cm dr dinesh sharma in agara
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..