--Advertisement--

UP: कासगंज हिंसा में मारे गए युवक के परिजनों को 20 लाख देगी योगी सरकार

यूपी सरकार कासगंज हिंसा में मारे गए युवक के परिजनों को 20 लाख रुपए की मदद देगी।

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 08:15 AM IST
कासगंज हिंसा में चंदन नाम के य कासगंज हिंसा में चंदन नाम के य

कासगंज (यूपी). यूपी सरकार कासगंज हिंसा में मारे गए युवक के परिवारवालों को 20 लाख रुपए का मुआवजा दिया गया है। इस मामले में कासगंज के एसपी का तबादला कर दिया गया है। एसपी सुनील कुमार सिंह को मेरठ भेज दिया गया है, उनकी जगह पीयूष श्रीवास्तव कासगंज के नए एसपी बनाए गए हैं। उधर, शहर में हिंसा के चौथे दिन हालात सामान्य होने लगे हैं। पुलिस ने इस मामले में अब तक 50 लोगों को अरेस्ट किया है और 60 से 70 लोगों को हिरासत में लिया है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। बता दें, उपद्रव‍ियों ने सोमवार देर रात मालगोदाम रोड पर एक परचून की दूकान में फ‍िर आग लगा दी। हालांक‍ि, मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड की टीम ने बुझा द‍िया।

क्या है मामला?
- 26 जनवरी को कासगंज जिले के कोतवाली इलाके में बिलराम गेट चौराहे पर तिरंगा यात्रा के तहत विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक से रैली निकाल रहे थे।
- इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई। तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल एक युवक चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई। दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी थी।

रविवार तक नहीं थमी हिंसा
- 27 जनवरी को उपद्रवियों ने बारहद्वारी इलाके में तोड़फोड़ और 4 दुकानों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया।
- 28 जनवरी को उपद्रवियों ने नदरई गेट इलाके में बांकनेर के पास स्थित एक ऑटो पार्ट की दुकान को आग के हवाले कर दिया। साथ ही एक कार को आग लगाकर बनाया निशाना। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

BJP सांसद ने की जांच की मांग
- राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे और बीजेपी सांसद राजवीर सिंह का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने पहले से इस बवाल की तैयारी कर रखी थी। इतनी जल्दी हथि‍यार और पत्थर सब कहां से आ गया। इसकी जांच होनी चाहिए।

X
कासगंज हिंसा में चंदन नाम के यकासगंज हिंसा में चंदन नाम के य
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..