पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इतिहासकार इरफान हबीब को भाजपा सांसद के वकील ने नोटिस भेजा; मोदी को अनपढ़ कहा था

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इतिहासकार इरफान हबीब एएमयू में प्रोफेसर हैं। -फाइल
  • रविवार को एएमयू में इरफान हबीब ने गृहमंत्री को नाम से शाह हटाने का दिया था सुझाव
  • अधिवक्ता ने इतिहासकार के बयान को बताया देश की एकता व अखंडता के लिए खतरा
  • इरफान बोले- ऐसे तमाम पत्र मिलते हैं, यह अभी मिला नहीं, देखूंगा पढ़ने लायक है या नहीं

अलीगढ़. इतिहासकार इरफान हबीब द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह पर विवादित टिप्पणी दी थी। मंगलवार को अधिवक्ता संदीप चाणक्य ने इरफान हबीब को नोटिस भेजा है। उन्हें सात दिनों के भीतर जवाब देने की बात कहते हुए न्यायालय में वाद दायर करने की चेतावनी भी दी है। इरफान ने कहा कि ऐसे पत्र मिलते रहते हैं, पत्र मिलने के बाद तय करूंगा कि जवाब देना है या नहीं।

ये भी पढ़े
राज्यपाल आरिफ मोहम्मद का आरोप- इतिहासकार इरफान हबीब ने मुझे थप्पड़ मारने की कोशिश की
रविवार को एएमयू में हबीब ने कहा था- आरएसएस की स्थापना मुसलमानों पर हमला करने के लिए की गई थी। उन्होंने सावरकर को भारत के विभाजन का जिम्मेदार बताया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनपढ़ कहा था वहीं, गृहमंत्री अमित शाह को अपने नाम में से शाह हटाने की सलाह दी थी। अधिवक्ता संदीप चाणक्य जो अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम के प्रतिनिधि हैं ने हबीब को नोटिस भेजते हुए कहा- इतिहासकार हबीब का बयान देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता को बिगाड़ने की कोशिश की है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें