पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Aligarh Murder Case Prayers By Govt Officers And Local Leaders For Peace

अलीगढ़ हत्‍याकांड: शुद्धिकरण के लिए हुआ हवन-यज्ञ, आला अधिकारियों समेत नेता भी जुटे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ के टप्पल में ढ़ाई साल की बच्ची के घर हुआ शुद्धीकरण यज्ञ।
  • दो जून को कूड़े के ढेर से बरामद किया गया था बच्ची का शव 
  • दरिंदों को मिले फांसी की सजा- बच्ची के पिता 

अलीगढ़. जिले में ढाई साल की बच्‍ची की निर्मम हत्या के बाद बुधवार को उसके शुद्धिकरण के लिए हवन-यज्ञ का भी आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी शामिल हुए।  किसी भी विवाद से निपटने के लिए इलाके में बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनाती किया गया था।

 

इस दौरान तमाम पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे और बेटी की तस्वीर पर हार चढ़ा कर श्रद्धांजलि दी। परिवार के साथ साथ अधिकारियों, सांसद, विधायक ने भी हवन में भी आहूति दी। इस दौरान सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम रहे। रैपिड एक्शन फोर्स, पीएसी एवं अन्य थानों का फोर्स टप्पल में जगह जगह नजर बनाये हुए हैं। 

 

दरिंदों को मिले फांसी की सजा- पिता 
बेटी के पिता बनवारीलाल ने कहा कि ये मेरी बेटी नहीं ये पूरे देश की बेटी है। उस दिन का इन्तजार है जब उन दरिंदों को फांसी होगी।  सांसद सतीश गौतम और विधायक अनूप वाल्मीकि ने कहा कि बेटी के साथ जो घिनौना कृत्य किया गया था। आज बारहवां दिन है। उसका शुद्धिकरण किया गया है।  परिवार की मांग है कि दोषियों को फांसी दी जाए। 

 

दो जून को कूड़े के ढेर से बरामद किया गया था बच्ची का शव 
दरअसल, 30 मई को टप्पल में अपहरण की गई बेटी का शव 2 जून को कूड़े के ढेर में मिला था। बच्ची के साथ अमानवीय घटना को अंजाम दिया था। जिसके बाद मामले में काफी हंगामा हुआ था। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। टप्पल में 9 जून को सोशल मीडिया में महापंचायत की वायरल खबर के बाद कई संगठनों के लोगों के पहुंचने की सूचना पर पुलिस प्रशासन ने वहां सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये थे। प्रशासन ने अभी भी टप्पल में सुरक्षा चाक चौबंद कर रखी है।

 

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले और अभद्र कमेंट करने वाले करीब बारह लोगों के खिलाफ थाना सिविल लाइन्स में मामला दर्ज किया गया है। धीरे धीरे टप्पल में माहौल सामान्य हो रहा है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें