--Advertisement--

अलीगढ़ / एएमयू कैंपस में फिर लगा विवादित पोस्टर, बाबरी मस्जिद के पुनर्निर्माण की चेतावनी



विवाद बढ़ने पर एएमयू प्रशासन ने पोस्टर हटाना शुरू कर दिया है। विवाद बढ़ने पर एएमयू प्रशासन ने पोस्टर हटाना शुरू कर दिया है।
X
विवाद बढ़ने पर एएमयू प्रशासन ने पोस्टर हटाना शुरू कर दिया है।विवाद बढ़ने पर एएमयू प्रशासन ने पोस्टर हटाना शुरू कर दिया है।

  • एएमयू कैंपस में हर जगह लगाए गए हैं विवादित पोस्टर
  • एएमयू प्रवक्ता बोले- हमसे नहीं ली गई परमीशन, हटवाए जा रहे हैं पोस्टर

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2018, 03:01 PM IST

अलीगढ़. एएमयू में फिर एक नया विवाद सामने आया है। यहां छह दिसंबर के मौके पर स्टूडेंट एसोसिएशन फॉर इस्लामिक आइडियोलॉजी एएमयू यूनिट की तरफ से विवादित पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में अयोध्या में बाबरी मस्जिद के पुनर्निर्माण की बात लिखी हुई है। मामला तूल पकड़ने के बाद एएमयू प्रशासन ने इसे हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि इसे लगाने के लिए कोई परमीशन नहीं ली गई थी।

 

एएमयू प्रवक्ता शाफे किदवई ने बताया कि परिसर में यदि कोई पोस्टर लगाना होता है तो उसकी परमीशन लेना जरूरी है, लेकिन इस नए पोस्टर के संबंध में कोई परमीशन नहीं ली गई है। जानकारी होने पर पोस्टरों को हटाने का कार्य जारी है। 

 

हाल ही में एक पोस्टर में भारत के नक्शे से गायब था जम्मू कश्मीर
इससे पहले बीते 18 नवंबर को यहां भारत के नक्शे में जम्मू-कश्मीर को नहीं दिखाने का मामला सामने आया था। इस मामले पर बवाल बढ़ते हुआ देखकर विश्वविद्यालय प्रशासन को सफाई देनी पड़ी थी। प्रशासन का कहना है था कि, नक्शा ड्रामा सोसाइटी के जरिए बनाया गया था, जिसमें भारत के विभाजन को दिखाते हुए ड्रामे को आयोजित करना था। एंटी इंडिया पार्टीशन को लेकर यह पोस्टर जारी किया गया था। पोस्टर को हटाने के साथ ही ड्रामा को भी अगले आदेश तक रोक दिया गया था।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..