• Hindi News
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • AMU Muslim University: Aligarh Muslim University Latest News Updates, AMU University Administration U Turn Over AMU Students CAA Protest

नागरिकता कानून / बवाल के 1 माह बाद एएमयू प्रवक्ता बोले- पुलिस ने छात्रों को बर्बरतापूर्वक पीटा था, केस दर्ज कराएंगे

एएमयू में सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी। एएमयू में सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी।
X
एएमयू में सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी।एएमयू में सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी।

  • नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में 15 दिसंबर 2019 को एएमयू में हिंसा हुई थी, मानवाधिकार आयोग कर रहा जांच
  • घटना के समय एएमयू ने कहा था- छात्रों और संपत्ति की सुरक्षा के लिए पुलिस को बुलाया गया था, अब बोले- हॉस्टल में घुसकर मारपीट की गई

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 01:07 PM IST

अलीगढ़. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में 15 दिसंबर 2019 को एएमयू कैंपस में हुए बवाल के एक माह बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने यू-टर्न लिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन का आरोप है कि उस दिन पुलिस ने आफताब हॉल के मोरिशन कोर्ट में जबरन घुसकर तोड़फोड़ की और छात्रों को बर्बरतापूर्वक पीटा था। कुलपति के निर्देश पर अब विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर पुलिस पर केस दर्ज कराएंगे। इससे पहले विश्वविद्यालय ने कहा था कि छात्रों और संपत्ति की सुरक्षा के लिए पुलिस को बुलाया गया था। एएमयू में हिंसा की जांच हाईकोर्ट के निर्देश पर मानवाधिकार आयोग कर रहा है। आयोग की एक टीम इन दिनों एएमयू में है।    

एएमयू के प्रवक्ता राहत अबरार ने कहा- अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय प्रशासन ने 15 दिसंबर को आफताब हॉल के मोरिशन कोर्ट में हुई छात्रों के साथ पुलिस की ज्यादती को लेकर एफआईआर दर्ज कराने का निर्णय लिया गया है, ताकि पुलिस जांच कर सके। इसकी रिपोर्ट तैयारी हो रही है। उस समय बताया गया था कि 15 दिसंबर की रात को परिसर में पुलिस को उग्र भीड़ को हटाने के लिए बुलाया गया था, न कि किसी छात्रावास में घुसकर लड़कों को पीटने के लिए। 

एएमयू ने कहा- सूचना मिली कि मोरिशन कोर्ट में एक कमरे में लड़कों के साथ मारपीटा की गई। विश्वविद्यालय ने ज्यादती के खिलाफ पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्णय लिया है। पुलिस ने हॉस्टल के कमरे में भी मारपीट की। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना