आगरा

--Advertisement--

वीरता अवॉर्ड सम्मानित नाजिया खान पर दबंगों ने किया हमला, परिवार के साथ देखने गईं थी जमीन

इस हमले के बाद नाजिया और उसका परिवार दहशत में है।

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2018, 06:01 PM IST
पुलिस के अनुसार ताजगंज क्षेत्र में नाजिया का एक वकील से जमीनी विवाद है। पुलिस के अनुसार ताजगंज क्षेत्र में नाजिया का एक वकील से जमीनी विवाद है।

आगरा. वीरता पुरस्कार से सम्मानित नाजिया खान के साथ थाना ताजगंज में शुक्रवार को कुछ दबंगों ने मारपीट की है। मामला ताजगंज क्षेत्र का है। ताजगंज क्षेत्र में एक जमीन को लेकर नाजिया का विवाद चल रहा है। नाजिया खान शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद परिवार सहित ताजगंज पहुंची थी। यहां पहले से मौजूद दबंगों ने उस पर हमला बोल दिया। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


दहशत में परिवार
- इस हमले के बाद नाजिया और उसका परिवार दहशत में है।
- थाना ताजगंज प्रभारी ने बताया कि ताजगंज क्षेत्र में जमीनी विवाद में दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ है। नाजिया खान और एक एडवोकेट के बीच जमीनी विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों को मेडिकल के लिए भेजा गया है। मेडिकल रिपोर्ट के बाद कुछ स्पष्ट हो सकेगा।

क्या कहना है नाजिया का

- नाजिया ने बताया कि मेरा मेडिकल करने के बाद मुझे घर जाने को कहा गया है, जबकि दूसरे पक्ष को कोई चोट नहीं है उसे भर्ती किया गया है। दूसरा पक्ष मेरी मेडिकल रिपोर्ट बदलवाने के लिए दबाव बना रहा है।


डीजीपी ने बनाया है स्पेशल पुलिस अधिकारी
-राष्ट्रपति, राज्यपाल, मुख्यमंत्री से बहादुरी पुरस्कार पाने वाली नाजिया खान को डीजीपी ओपी सिंह ने स्पेशल पुलिस अधिकारी बनाया है।
- नाजिया को इस वर्ष का राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिया गया था। गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों यह पुरस्कार दिया गया था।

दबंगों से अकेले भि‍ड़कर छह साल की बच्ची को बचाया

- नाजिया ने मंटोला थाना क्षेत्र में 7 अगस्त, 2015 को एक छह साल की बच्ची का अपहरण होने से रोका। अकेले ही बदमाशों से भिड़ गए और उन्हें बाइक से गिरा दिया था। लोगों की भीड़ आने पर बदमाश नाजिया को घायल कर भाग गए, लेकिन बच्ची का अपहरण होने से बच गया था। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नाजिया को 'रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार' से नवाजा था।

जुए और सट्टे का कारोबार कराया बंद

- नाजिया की बहादुरी के चर्चे होने के बाद उसने दोबारा पड़ोस के मकान में चल रहे सट्टे और जुए के कारोबार का विरोध किया।
- यहां लोग शराब पीकर आते थे और महिलाओं से बदतमीजी करते थे। नाजिया के विरोध के बाद सट्टे का काम बंद हो गया। इसके बाद कई बार पड़ोसियों से झगड़ा हुआ।

26 जनवरी को पीएम मोदी ने नाजिया को वीरता अवॉर्ड से सम्मानित किया था। 26 जनवरी को पीएम मोदी ने नाजिया को वीरता अवॉर्ड से सम्मानित किया था।
X
पुलिस के अनुसार ताजगंज क्षेत्र में नाजिया का एक वकील से जमीनी विवाद है।पुलिस के अनुसार ताजगंज क्षेत्र में नाजिया का एक वकील से जमीनी विवाद है।
26 जनवरी को पीएम मोदी ने नाजिया को वीरता अवॉर्ड से सम्मानित किया था।26 जनवरी को पीएम मोदी ने नाजिया को वीरता अवॉर्ड से सम्मानित किया था।
Click to listen..