--Advertisement--

आगरा: तूफान पीड़ितों से मिले सीएम योगी, बच्चों से कहा- ठीक होकर स्कूल जाना; गंदी चादर के लिए प्रिंसिपल को लगाई फटकार

सीएम योगी शुक्रवार रात कर्नाटक दौरा छोड़ कर करीब रात 11.15 पर आगरा पहुंचे।

Danik Bhaskar | May 05, 2018, 03:10 PM IST
मेडिकल कॉलेज दौरे पर सीएम योगी ने सभी घायलों से उनका हालचाल पूछा। मेडिकल कॉलेज दौरे पर सीएम योगी ने सभी घायलों से उनका हालचाल पूछा।

आगरा. सीएम योगी शुक्रवार रात कर्नाटक दौरा छोड़ कर करीब रात 11.15 पर आगरा पहुंचे। सुबह तकरीबन 8.30 बजे वह एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहां उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात कर उनका हाल जाना। वहीँ एक बेड पर गंदी चादर देख सीएम योगी बिफर गए और उन्होंने कॉलेज प्रिंसिपल को इसके लिए फटकार भी लगाई। वहीँ मेडिकल कॉलेज के बाद सीएम योगी जिला अस्पताल भी पहुंचे।

बच्चों से कहा ठीक होकर स्कूल जाना

-मेडिकल कॉलेज में तकरीबन 21 घायल भर्ती हैं। मेडिकल कॉलेज दौरे पर सीएम योगी ने सभी घायलों से उनका हालचाल पूछा।
-एक बच्चा जोकि दीवार गिरने से घायल हो गया था। उससे कहा जल्दी से ठीक होकर स्कूल जाना शुरू करो।
-वहीँ तूफान से घायल एक पीड़ित से उन्होंने जानकारी ली कि अस्पताल में कोई दिक्कत तो नहीं है। यही नहीं उससे पूछा कि क्या कोई सहायता राशि भी मिली है। जिस पर पीड़ित ने हां में सिर हिलाया।
-बच्चों से भी सीएम योगी ने प्यार से बाते कि दो भाई एक साथ एक बेड पर लेटे हुए थे उन्होंने उनसे उनका नाम भी पूछा और जाना कि नाश्ते में क्या खाया है।

तीमारदारों को नहीं मिलने दिया गया

-वहीँ सीएम के आने से पहले ही अस्पताल से तीमारदारों को बाहर कर दरवाजे पर ताला लगा दिया गया। तकरीबन एक घंटे तक तीमारदार अंदर मरीजों तक नहीं पहुंच सके। हालांकि मेडिकल कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि यह भीड़ को रोकने की वजह से किया गया। तीमारदारों का आरोप है कि कहीं शिकायत न हो जाए इसलिए ऐसा किया गया।

गाँव में पीड़ितों से मिले योगी

-सीएम योगी आदित्यनाथ खैरागढ़ के गांव बूरेहरा गांव पहुंचे। उन्होंने वहां तूफान से प्रभावित लोगों का हाल जाना। उनको राहत देने के लिए सहायता राशि के चेक भी बांटे। फिर उसके बाद फतेहाबाद ब्लॉक के साबिर गांव पहुंचे। वहां भी तूफान प्रभावित लोगों से उनका हाल जाना।
-सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तूफान से पीड़ितों को सहायता 24 घंटे के अंदर पहुंचा दी गई है। नुकसान का आंकलन कर लिया गया है और जल्द से जल्द नुकसान का मुआवजा भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा खैरागढ़ तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है।

शुक्रवार देर रात तक की बैठक

-इससे पहले शुक्रवार देर रात तकरीबन 11.15 पर सीएम योगी आगरा पहुंचे जहां उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारीयों के साथ बैठक की । बैठक में उन्होंने प्रशासन व पुलिस विभाग के अधिकारियों से जिले में आये आंधी, तूफान और बारिश से प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति और उपलब्ध करायी गयी राहत आदि के सम्बन्ध में जानकारी ली। अधिकारियों द्वारा उन्हें अब तक बांटी की गयी राहत धनराशि और अलग अलग क्षेत्रों में हुए नुकसान के बारे में भी बताया गया।

इसलिए आये सीएम योगी आगरा

-सीएम योगी चुनाव प्रचार के सिलसिले में 6 दिवसीय दौरे पर कर्नाटक में थे। इस बीच 2 मई को यूपी में तूफान बारिश से 73 लोगों की मौत हो गयी। सबसे ज्यादा नुकसान आगरा में हुआ जहां 43 लोगों की मौत हुई। इस बीच विपक्ष ने उनके कर्नाटक दौरे को लेकर निशाना साधना शुरू कर दिया। जिसके बाद सीएम योगी आगरा पहुंचे और पीड़ितों से हाल-चाल लिया।

सीएम योगी चुनाव प्रचार के सिलसिले में 6 दिवसीय दौरे पर कर्नाटक में थे। सीएम योगी चुनाव प्रचार के सिलसिले में 6 दिवसीय दौरे पर कर्नाटक में थे।
सीएम के आने से पहले ही अस्पताल से तीमारदारों को बाहर कर दरवाजे पर ताला लगा दिया गया। सीएम के आने से पहले ही अस्पताल से तीमारदारों को बाहर कर दरवाजे पर ताला लगा दिया गया।