पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योगी बोले- 45 मिनट में खत्म हुआ 500 सालों का अयोध्या विवाद, यह लोकतंत्र और न्यापालिका की ताकत

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम योगी ने समाजसेवी सागर रेड्डी को किया सम्मानित।
  • सीएम ने महाराष्ट्र के समाजसेवी सागर रेड्डी को दिया प्राध्यापक यशवंत केलकर पुरस्कार
  • सीएम ने मोदी-शाह को महापुरुष बताया

आगरा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को आगरा में आयोजित भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के 65वें राष्ट्रीय अधिवेशन में पहुंचे। उन्होंने महाराष्ट्र के युवा समाजसेवी सागर रेड्डी को प्राध्यापक यशवंत केलकर युवा पुरस्कार दिया। रेड्डी को यह सम्मान अनाथ बच्चों की देखरेख और उनके संरक्षण के लिए दिया गया है। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा- जो लोग हमें कमजोर करना चाहते हैं, उन्होंने जाति, क्षेत्र, धर्म और मजहब का सहारा लिया। वह कहते थे धारा 370 हट जाएगी तो यह हो जाएगा लेकिन एक तिनका नहीं हिला। अभाविप ने कश्मीर की धारा 370 को खत्म करने का प्रयास किया।

ये भी पढ़े
योगी ने नये पुलिस अधिकारियों को दी शुभकामनाएं, कहा- अपराध के खात्मे से ही पड़ती है सुशासन की नींव
योगी ने कहा- अमित शाह और मोदी ने धारा 370 को हटाया। मैं इन दोनों को महापुरुष मानते हुए नमन करता हूं। देश की कीमत पर राजनीती नहीं होनी चाहिए। कहा- अयोध्या में बेकार में 500 बर्षो से चला आ रहा था। जिसको सुप्रीम कोर्ट ने 45 मिनट में खत्म कर दिया। यह न्याय पालिका की ताकत है। इस पर जो कहते थे खून की नदियां बहेंगी, एक मच्छर भी नहीं मरा। यह देश के लोकतंत्र और न्याय पालिका की ताकत है।


सीएम ने कहा- भारत देश और दुनिया के समक्ष शांति का संदेश देने में सक्षम, लेकिन अगर दुश्मन देश की सीमा पर हमला करेगा तो उसका मुंहतोड़ जबाब देने में भारत सक्षम है। सीएम ने कहा- पूर्व पीएम अटल जी की स्मृति में 18 आवासीय विद्यालय बनाए जा रहे हैं। एक-एक विद्यालय 10-10 एकड़ में होगा, जिसमें अनाथ और निर्धन बच्चों को शिक्षा दी जाएगी। खेल में भी आगे बढाया जाएगा। 


सीएम ने कहा- छात्र शक्ति राष्ट्र शक्ति है। जिसे आगे बढ़ने के लिए एबीवीपी ने प्रेरित किया और अवसर दिया। जिसके बाद छात्र शक्ति ने पूरे दुनिया मे खुद का लोहा मनवाया। लेकिन कुछ लोग भारत की इस ऊर्जा को हतोत्साहित करना चाहते हैं, उनका चिन्हीकरण करना होगा। उसके बाद रणनीति तय करना होगा। तभी भारत परम वैभव तक जाएगा।
 

20 को शुरू हुआ था अधिवेशन
एबीवीपी का राष्ट्रीय अधिवेशन आगरा में 22 नवंबर को शुरू हुआ था। आज इसका समापन है। एबीवीपी की नव नियुक्त राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी के नेतृत्व में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। अधिवेशन को लेकर आगरा शहर में एबीवीपी के ध्वज लगाए हैं। जगह जगह स्वागत द्वार भी बनाए गए हैं। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें