--Advertisement--

फर्जी 'IAS' ने रखी डिमांड, शादी करना है तो देना पड़ेगा 4 करोड़ रु. दहेज

आगरा में पकड़ाया फर्जी आईएएस, झूठ बोलकर ऐंठना चाहता था करोड़ों का दहेज।

Dainik Bhaskar

Jun 04, 2018, 04:46 PM IST
Fake IAS demanded four crore as wedding dowry gift from bride

आगरा. मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर फर्जी आईएएस की प्रोफाइल बनाकर युवती से सगाई करने आए फर्जी शख्स को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया। आरोपी के साथ उसके पिता, चाचा और ड्राइवर भी पकड़े गए हैं। युवक ने शादी करने के लिए लड़की के पिता से 4 करोड़ रुपए दहेज भी मांगे थे।

रखी थी शर्त, शादी होगी तो 4 करोड़ की

- थाना न्यू आगरा क्षेत्र के गणेश नगर निवासी दीपेंद्र सिंह (बदला हुआ नाम) ने बेटी के लिए ऑनलाइन मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर रिश्ता ढूंढा था। उन्होंने कई प्रोफाइल चेक करने के बाद गाजीपुर के रहने वाले शिवगोविंद के बेटे डॉ मंजीत राज का रिश्ता फाइनल किया था।
- लड़के से बात करने पर उसने कहा था कि वह आईएएस है और दिल्ली में बतौर OSD पोस्टेड है। मुलाकात के वक्त भी मंजीत नेम प्लेट लगी इनोवा क्रिस्टा कार से आया था।
- मंजीत ने लड़की के पिता से 4 करोड़ की शादी करने के लिए कहा था, जिस पर आरोपी के पिता ने हंसते हुए थोड़ा कम-ज्यादा हो सकता है, कहा था।

लिए थे 4 लाख कैश और ज्वैलरी

- लड़की के पिता ने पुलिस को बताया, "हम लगातार वर पक्ष से संपर्क में थे। उनकी बातों से शक होने लगा था कि लड़का झूठ बोल रहा है, वो कोई आईएएस नहीं है। लेकिन बदनामी के डर से हम आखिर तक चुप रहे।"
- "इसी बीच लड़के ने हमसे 4 लाख रुपए कैश और सारी ज्वैलरी सगाई से पहले ही ले ली थी। रविवार को आरोपी बेटी से सगाई करने घर आया तो हमने पुलिस को इसकी सूचना दे दी।"
- रविवार को पुलिस ने मौके से आरोपी को उसके पिता शिव गोविंद, चाचा रामशंकर और ड्राइवर धर्मेंद्र के साथ इनोवा कार, नेम प्लेट डेढ़ लाख के गहने और ढाई लाख रुपए कैश के साथ गिरफ्तार किया।

जिसके लिए बेच दी जमीन... वो छेड़छाड़ के मामले में जा चुका है जेल

- एसपी अभिषेक कुमार ने बताया, "आरोपी दिल्ली में एएलएस कोचिंग इंस्टीट्यूट से सिविल सर्विसेस की कोचिंग कर रहा था। गाजीपुर में छेड़छाड़ के मामले में 10 दिन जेल में भी रह चुका है। इसने एफबी पर खुद को आईएएस बताया हुआ है और उसी के आधार पर राजनेताओं और अफसरों से दोस्ती करता था। लड़की वालों को भी भरोसा दिलाने के लिए एफबी प्रोफाइल दिखाई थी। हम इस केस की विस्तृत जांच में जुटे हैं।"

- लड़की के पिता ने अपनी सारी संपत्ति बेचकर करीब एक करोड़ दहेज की तैयारी की थी।

X
Fake IAS demanded four crore as wedding dowry gift from bride
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..