पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पूर्व आईएएस कन्नन गोपीनाथन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अलीगढ़ जा रहे थे; जमानत पर रिहा

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व आईएए कन्नन को पुलिस ने शनिवार को हिरासत में लिया था
  • केरल कैडर के पूर्व आईएएस हैं, धारा 370 को निरस्त करने के विरोध में इस्तीफा दिया था
  • अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सीएए पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे
Advertisement
Advertisement

आगरा. केरल कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन को आगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, बाद में उन्हें जमानत दे दी गई। कन्नन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए पर होने वाली डिबेट में शामिल होने जा रहे थे। इसमें वह सीएए के खिलाफ बोलने वाले थे।


पुलिस ने कन्नन गोपीनाथन और उनके एक साथी को सैंया टोल प्लाजा पर रोका था। कन्नन गोपीनाथन केरल काडर के आईएएस अधिकारी थे। जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने के फैसले के विरोध में कन्नन ने अपनी नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था। अब वह नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस कानून में काफी खामिया हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में था
एएमयू में उनका कार्यक्रम प्रस्तावित था। यहां नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में 15 दिसंबर को हुई हिंसा के बाद से छात्राएं धरने पर बैठी हुई हैं। अलीगढ़ खुफिया विभाग से आगरा पुलिस को सूचना मिली थी कि पूर्व आईएएस अधिकारी गोपीनाथन धरने को संबोधित करने के लिए अलीगढ़ जा रहे हैं। कन्नन का कहना है कि वह वहां सीएए के खिलाफ अपने विचार रखने जा रहे थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement