--Advertisement--

सो रहे कुत्ते पर बिछा दी सड़क, गर्म डामर और कांक्रीट में दबने से तड़पते हुए मौत

सोमवार रात थाना सदर के फूल सय्यद चौराहे पर किनारे सो रहे कुत्ते के ऊपर सड़क बना दी गई।

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 10:25 AM IST

मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद कंपनी पर मामला दर्ज

कंपनी का तर्क, अंधेरा होने से नहीं दिखा कुत्ता

आगरा, यूपी। यहां दरिंदगी का एक जीता-जाता उदाहरण सामने आया है। फुटपाथ किनारे सो रहे डॉग पर गर्म डामर बिछाकर उसकी जान ले ली गई। घटना को लेकर मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद 'पीपल्स फॉर एनिमल्स' ने सड़क बनाने वाली कंपनी और PWD के खिलाफ पुलिस में FIR दर्ज कराई है। आनन-फानन में कुत्ते की बॉडी निकालकर दफनाई गई...

-सोमवार रात थाना सदर के फूल सय्यद चौराहे पर किनारे सो रहे कुत्ते के ऊपर सड़क बना दी गई। इससे कुत्ते की तड़पते हुए मौत हो गई। मामले की जानकारी लगते ही 'पीपल्स फॉर एनिमल्स' के मेंबर्स घटनास्थल पर पहुंचे और कंपनी के कर्मचारियों को खरी-खोटी सुनाई। आनन-फानन में कुत्ते के शव को सड़क से खोदकर निकाला और फिर दफनाया गया। मामले की शिकायत पुलिस के अलावा केंद्रीय मंत्री और एनिमल्स राइट एक्टिविस्ट मेनका गांधी से की गई है। हालांकि पहले पुलिस ने मामला दर्ज करने से इनकार किया, लेकिन मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई।
-सड़क का निर्माण 'आरपी इंफ्रावेंचर प्राइवेट लिमिटेड' कर रही है। यह सड़क PWD के अंतर्गत आती है।
-हालांकि कंपनी का तर्क है कि अंधेरा होने से कुत्ता उन्हें नहीं दिखा, लेकिन 'पीपल्स फॉर एनिमल्स' के मेंबर्स को उनका तर्क गले नहीं उतरा।
-गर्म डामर और कांक्रीट डाले जाने के बाद कुत्ते ने वहीं तड़पते हुए दम तोड़ दिया। उसके बाद भी किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया। मंगलवार सुबह जब राहगीरों ने कुत्ते को सड़क में दबा देखा, तब मामले ने तूल पकड़ा।
-'पीपल्स फॉर एनिमल्स' के मेंबर कुलदीप ठाकुर ने कहा कि यह गंभीर मामला है। सीओ उदयराज सिंह ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended