फिरोजाबाद / व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, दो महीने पहले उसकी बेटी के साथ हुआ था रेप; 2 कोतवाल समेत 3 निलंबित

घटना की जांच करने पहुंची पलिस। घटना की जांच करने पहुंची पलिस।
X
घटना की जांच करने पहुंची पलिस।घटना की जांच करने पहुंची पलिस।

  • बाजार से घर लौटते समय मंगलवार को बाइक सवार 2 बदमाशों ने गली में रोककर गोली मार दी थी
  • नवंबर में मृतक की बेटी के साथ रेप का मामला दर्ज हुआ था, आरोपी ने दी थी जान से मारने की धमकी

दैनिक भास्कर

Feb 12, 2020, 01:00 PM IST

फिरोजाबाद. यहां सोमवार देर शाम नाबालिग रेप पीड़ित लड़की के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पिता बेटी के केस की पैरवी कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने दो कोतवाल और एक चौकी इंचार्ज को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। आईजी ए सतीश गणेश ने हत्यारोपियों पर 50 हजार रुपए इनाम का ऐलान किया है। हत्यारोपी को पकड़ने के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं।

पुलिस के मुताबिक, शहर के उत्तर क्षेत्र में रहने वाले 47 साल के व्यक्ति शाम को बाजार से घर लौट रहे थे। घर के पास पहुंचते ही उन पर बाइक सवार दो लोगों ने तमंचे से फायरिंग कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर भाग गए। आसपास के लोगों ने उनके परिजन को सूचना दी। उन्हें मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि मृतक की बेटी के साथ नवंबर 2019 में बंधक बनाकर रेप हुआ था। इसका आरोप नजदीक में रहने वाले आचमन उपाध्याय पर है। मामले की पैरवी पिता कर रहे थे। आरोपी ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी। परिजन का आरोप है कि आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी देने की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन बावजूद इसके पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

पुलिस ने मानी लापरवाही
एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि इस मामले में पुलिस की तरफ से लापरवाही की बात सामने आई है। इसके चलते थानाध्यक्ष शिकोहाबाद लोकेंद्र पाल सिंह, थानाध्यक्ष उत्तर केडी शर्मा, चौकी इंचार्ज कोटला रोड को सस्पेंड कर दिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना