आगरा / ताजमहल परिसर नो ड्रोन जोन; पुलिस ने पर्यटकों को जागरुक करने के लिए पोस्टर लगवाए

आगरा में प्रशासन ने ताजमहल परिसर में ड्रोन नहीं उड़ाए जाने के पोस्टर लगवाए। आगरा में प्रशासन ने ताजमहल परिसर में ड्रोन नहीं उड़ाए जाने के पोस्टर लगवाए।
X
आगरा में प्रशासन ने ताजमहल परिसर में ड्रोन नहीं उड़ाए जाने के पोस्टर लगवाए।आगरा में प्रशासन ने ताजमहल परिसर में ड्रोन नहीं उड़ाए जाने के पोस्टर लगवाए।

  • शिकायतें मिलने के बाद पुलिस की तरफ से उठाया गया है कदम
  • पुलिस को सूचना मिलीं थी कि परिसर में पर्यटकों द्वारा ड्रोन कैमरों का प्रयोग किया जा रहा

दैनिक भास्कर

Jan 07, 2020, 10:25 AM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में प्रशासन बाहर से आने वाले पर्यटकों को लेकर सतर्क हो गया है। बाहरी पर्यटकों के ड्रोन कैमरे से ताजमहल की फोटो लिए जाने की शिकायतों के बाद पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है। दरअसल, ताज आने वाले पर्यटकों के लिए जिला प्रशासन की तरफ से पहले की एक एडवाइजरी जारी की गई थी, जिसमें कहा गया था कि ताजममहल परिसर में ड्रोन कैमरे को लेकर जाना मना है।

ये भी पढ़े

एसपी सिटी रोहन प्रमोद ने बताया कि लोगों को इस बात के लिए जागरुक करने के लिए पोस्टर लगाए गए हैं। ताजमहल परिसर को नो ड्रोन जोन घोषित किया जा चुका है। हमें शिकायतें मिलीं थीं कि पयर्टकों द्वारा ड्रोन कैमरों का प्रयोग किया जा रहा है, इसको लेकर यह कदम उठाया गया है।

रूस के सैलानियों ने उड़ाया था ड्रोन कैमरा

दरअसल, ताजमहल परिसर के प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन कैमरे लेकर जाने की शिकायतें पुलिस के पास पहले भी आती रही हैं। कुछ दिनों पहले भी ताज सुरक्षा पुलिस के कैंप के पास  रूस से आए पांच सैलानियों के दल ने ड्रोन कैमरा उड़ाया था। पुलिस ने कैमरा कब्जे में ले लिया था, पांचों को पर्यटन थाने ले जाया गया था। वहां उन्हें दो घंटे बिठाए रखने के बाद माफीनामा लिखवाकर छोड़ दिया गया। पुलिस ने इनसे पूछताछ के हवाले से बताया था कि रूस में सेंट पीटसबर्ग के रहने वाले ये लोग ऊपर से ताज का फोटो लेना चाहते थे। इनका कहना था कि इससे पहले कई स्मारकों पर गए हैं, वहां ड्रोन कैमरे से फोटो लिए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना