आगरा / सपा नेता रामगोपाल ने कहा- एनआरसी लागू होने से विघटन की स्थिति आएगी; देश से निकाले जाने वाले लोग बेमौत मारे जाएंगे

श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने पहुंचे प्रो रामगोपाल यादव। श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने पहुंचे प्रो रामगोपाल यादव।
X
श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने पहुंचे प्रो रामगोपाल यादव।श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने पहुंचे प्रो रामगोपाल यादव।

  • नागरिकता संशोधन बिल विरोध के बावजूद पास हुआ, इसीलिए पूरा देश जल रहा
  • राज्यसभा सदस्य ने कहा- एनआरसी से निकाले गए लोगों को दूसरा देश नहीं अपनाएगा

दैनिक भास्कर

Dec 15, 2019, 05:07 PM IST

आगरा. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा है कि नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी का मिलाकर प्रयोग करने से देश में विघटन की स्थिति आ जाएगी। कहा- विरोध के बावजूद बिल पास हो जाने से पूरा देश जल रहा है। यादव ने कहा- एनआरसी के तहत न जाने कितने नागरिकों को देश से निकाला जाएगा और दूसरा देश उन्हें लेने को तैयार नहीं होगा तो इस स्थिति में वह बिन मौत मारे जाएंगे। 

यादव यहां योगिराज महाविद्यालय में एक श्रद्धांजलि सभा में शामिल लेने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून और एनआरसी का मिलाकर प्रयोग करने से देश के हालात बहुत खराब हो जाएंगे। इस कानून का जोरदार विरोध हो रहा है। असम के डिब्रूगढ़ में आरएसएस और मुख्यमंत्री के कार्यालयों को फूंक दिया गया है। पड़ोसी चीन और पाकिस्तान देश को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। यह दुर्भाग्य है कि इसे देश के शासक नहीं समझ पा रहे हैं।

भाजपा के संरक्षण में दुष्कर्म की घटनाएं

रागोपाल ने कहा कि देश और धर्म की बात करने वाले भाजपा के संरक्षण में दुष्कर्म जैसी जघन्य घटनाएं कर रहे हैं। यादव ने चिन्मयानंद केस को लेकर भी सरकार को घेरा। कहा- पूर्व सांसद के विरुद्ध सभी सुबूत देने के बाद भी पीड़ित को ही जेल में डाल दिया गया था। इसी प्रकार उन्नाव की घटना में पीड़ित के परिजन के विरुद्ध करवाई कर दी गई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना